आज सोनभद्र में अपना समय बितायेंगे CM योगी, 1001 नवदंपतियों को देंगे आशीर्वाद

सोनभद्र। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र में छह घंटे 40 मिनट बिताएंगे। इस दौरान डायट परिसर स्थित सामूहिक विवाह में शामिल होकर 1001 नवदंपतियों को आशीर्वाद देंगे। उसके बाद विवाह स्थल पर ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

आज सोनभद्र में अपना समय बितायेंगे CM योगी, 1001 नवदंपतियों को देंगे आशीर्वादसीएम के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। विवाह स्थल पर जहां विवाह के लिए जोड़े पहुंच गये हैं वहीं परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास की भी व्यवस्था पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही सीएम के आगमन को लेकर वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के एक लेन पर वाहनों के आवागमन को प्रतिवंधित करने के साथ ही मार्ग को वन-वे कर दिया गया है। इसके साथ ही बड़े वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। चुर्क स्थित हैलीपैड पर भी सुरक्षा की व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है। इसके साथ सलखन व पटवध में सीएम के प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण व बच्चों में ड्रेस वितरण की भी व्यवस्था को मुकम्मल कर लिया गया है।

योगी सोनभद्र में कब कहां

मुख्यमंत्री को 10.50 बजे चुर्क पुलिस लाइन में हेलीपैड पर आने का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन कहा जा रहा है कि सीएम 11.10 तक चुर्क पहुंचेंगे। जहां से से कार से 11.30 बजे डायट मैदान में पहुंचेंगे। जहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 1001 कन्याओं काे आशीर्वाद देंगे। यहीं पर विभिन्न विभागों के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण, दिव्यांगों को ट्राई साइकिल का वितरण, विकास खण्ड बभनी को ओडीएफ घोषित करने का कार्यक्रम निर्धारित है।

उसके बाद वहां से कार द्वारा ग्राम पंचायत सलखन के लिए निकलेंगे। वहां मिशन सोन स्वावलम्बन के अन्तर्गत एनआरएलएम समूहों के महिलाओं को 101 सिलाई केन्द्र बनाने के लिए सिलाई मशीनों का वितरण व सीएसआर व डीएमएफ के तहत चार फ्लाई ऐश ब्रिक मशीन का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद प्राथमिक विद्यालय पटवध प्रथम का निरीक्षण, बच्चों को स्कूल ड्रेस, बैग का वितरण करेंगे। वहां से चलकर सीएम जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे।

उसके बाद दो बजे लोक निर्माण विभाग अतिथि गृह राबर्ट्सगंज में पहुचेंगे। जहां भाजपा कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचकर 1 घंटा 40 मिनट अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसी दौरान कलेक्ट्रेट प्रांगण में 151 फिट ऊंचे राष्ट्रध्वज की आधारशिला एवं पौधरोपण करेंगे। 5.30 बजे हेलीकाफ्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद