कोर्ट पहुंची पत्नी, बोली- इंजीनियर पति को चाहिए 20 CM गोल रोटी, इसलिए चाहिए तलाक

- in ज़रा-हटके

महाराष्ट्र के पुणे में तलाक का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने तलाक के लिए अदालत में आवेदन किया. इसमें पत्नी ने पति से तलाक की वजह बताई कि उसका पति हर रोटी का व्यास 20 सेमी चाहता है और ऐसा न होने पर मारपीट करता है.

कोर्ट पहुंची पत्नी, बोली- इंजीनियर पति को चाहिए 20 CM गोल रोटी, इसलिए चाहिए तलाक यही नहीं, पत्नी ने बताया कि उसके पति पर इंजीनियरिंग का इस कदर भूत सवार है कि वह हर चीज में परफेक्शन नहीं, बल्कि अति परफेक्शन की उम्मीद करता है.  

रोटी बनने के बाद वह इसका माप भी लेता है. वह चाहता है कि दिन भर में किए गए कामों का ब्यौरा शीट पर अलग-अलग रंगों में दर्ज किया जाए. यदि तयशुदा कोई काम नहीं हुआ तो उसके न होने का कारण लिखने के लिए भी अलग से कॉलम तैयार है. यदि एक भी कॉलम रिक्त छोड़ा गया तो उस पर भी वह गाली-गलौच, अपमान और मारपीट करता है.

पत्नी ने आगे आवेदन में अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि उसका पति कई बार तो वह हद पार कर देता है. काम गलत होने पर उस पर ठंडा पानी डाल देता है और फिर एसी वाले कमरे में बंद कर देता है.

उसने कई बार दबाव डाला कि मैं आत्महत्या कर लूं. लेकिन हमारी एक बेटी भी है और उसके बारे में सोचकर मैं न मर पाती हूं. न ही जी पा रही हूं.

पत्नी ने बताया कि दस साल पहले वर्ष 2008 में उनकी शादी हुई थी. उनका पति आईटी इंजीनियर है. उसने बताया कि शादी के कुछ दिनों तक तो सब ठीक था, लेकिन कुछ सालों बाद ही वह अजीब-अजीब हरकत करने लगा.

You may also like

बच्चे को खाने में दिया सलाद तो बुला ली पुलिस, उसके बाद…

अक्सर ऐसा होता है कि बच्चों को खाने