टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर आखिर क्यों भड़के गावस्कर

- in खेल

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरा दिन विराट ब्रिगेड के लिए बेहद निराशाजनक रहा। टीम इंडिया की पहली पारी 35.2 ओवर में 107 रन पर आलआउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा आर अश्विन ने 29 रन बनाए।टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर आखिर क्यों भड़के गावस्कर

वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 13.2 ओवरों में 20 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया की ऐसी हालत देख पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर बुरी तरह भड़क उठे।

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवेन में हुए बदलावों को लेकर सुनील गावस्कर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को बाहर करने के फैसले को गलत ठहराते हुए उन्हें ‘बलि का बकरा’ बताया।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी का स्तर जरा सा गिरते ही हमेशा शिखर धवन की भेंट चढ़ती है। गावस्कर ने कहा, ‘पहले टेस्ट में धवन ने मुरली विजय से ज्यादा रन बनाए थे, बावजूद इसके शिखर धवन को बाहर किए जाने का फैसला एकदम गलत था।

प्लेइंग इलेवन पर गुस्साए गावस्कर ने कहा, ‘अगर धवन को इस तरह बाहर ही बैठाना था तो आप उन्हें इंग्लैंड दौरे पर लेकर ही क्यों गए।’ शिखर धवन ने टेस्ट क्रिकेट में कई बार अपने प्रदर्शन से प्रतिद्वंद्वी टीमों के हौसले पस्त किए हैं।

गौरतलब है कि एजबेस्ट टेस्ट गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए धवन की जगह पुजारा को टीम में शामिल किया था। हालांकि पुजारा महज एक रन के स्कोर पर रन आउट होकर मैदान से चलते बने।

इसके अलावा टीम के छह बल्लेबाज अपने व्यक्तिगत स्कोर को दोहरे अंकों में भी तब्दील न कर सके। कप्तान विराट कोहली खुद मात्र 23 के स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार हो गए।

फैंस को बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब टीम के खराब प्रदर्शन का हर्जाना शिखर धवन को भुगतना पड़ा है। इसी साल दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी शिखर धवन को बाहर बैठाया गया था।

द. अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में भी प्लेइंग इलेवन में हुए बदलावों को लेकर सुनील गावस्कर ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को बाहर किए जाने पर टीम मैनेजमेंट पर बड़ा हमला बोला था।

उन्होंने कहा था, ‘टीम इंडिया की बल्लेबाजी का स्तर जरा सा गिरते ही हमेशा शिखर धवन पर गाज गिरती है। अगर कप्तान और कोच को शिखर धवन की प्रतिभा पर इतना ही संदेह है तो वे विदेशी दौरों पर उन्हें ले जाने का ड्रामा ही क्यों रचते हैं।’

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टीम में बार-बार बदलाव की आलोचना पर भड़के कोहली, दिया ऐसा बयान जिसे सुन….

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा