अक्सर सेल्फी लेते समय लोग क्यों उठाते हैं दो उंगली

आज कल सभी के हाथों में स्मार्ट फोन रहने लगा है। स्मार्ट फोन होने की वजह से लोग सेल्फी के भी दीवाने हो गए हैं। बच्चे हो, युवा हो, नौजवान हो या फिर बूढ़े सभी को सेल्फी लेने का भूत सवार होता है। चाहे कही भी घूमने जाए हर तरह का इंसान फ़ोटो लेना पसंद करता है।

वहीं सेल्फी के दौरान लोग अलग- अलग तरह का पोज़ मारते है। खास करके लड़कियां सेल्फी लेते समय अलग ही पोज़ बनाती है। सेल्फी लेना ज्यादा आपने देखा होगा कि लड़कियों में होती है। क्योंकि वो जहां भी जाति है कुछ भी करती है वो सेल्फी लेने मे पीछे नहीं हटती।

ऐसे में एक ऐसा पोज़ जिसके बारे में लोग बहुत कम जानते होंगे तो चलिए आपको बताते है। कई बार आपने देखा होगा की जब कोई सेल्फी या फोटो क्लिक करवाता है तो दो उंगलियां ऊपर करके दिखाते हैं, अधिकांश लोग इस तरह का पोज देते हुये आपको नजर आते है, लेकिन अधिकतर व्यक्तियों को इस बारे में नहीं पता होता है, की आखिर सेल्फी लेते समय दो उंगलियां क्यों दिखाते हैं?

जब भी कोई व्यक्ति दो उंगली दिखते हुये सेल्फी लेता है, तो इसका मतलब विक्ट्री होता है। आपकी जानकरी के लिए बता दे की जब भी कोई व्यक्ति किसी भी चीज़ में सफलता करता है, तो वह अक्सर V टाइप में उंगलिया कर सेल्फी लेता हैं।

जब हम सेल्फी लेते है तो हम खुश होते है, सेल्फी में दो अंगुली दिखाने के दो मतलब है पहले तो यह V का आकार होता है जिसका मतलब है विक्टरी और दो अंगुली दिखाने का मतलब यो यो भी है मतलब हम यह सब इन्जॉय कर रहे हैं।

Back to top button