क्या कभी देखी है ऐसी शादी, जिसमें पहनाई जाती है ‘सांपों की माला’

शादी में फूलों की हार या पैसों की हार पहनाते हुए तो सुना होगा लेकिन क्‍या हो अगर दूल्‍हा दुल्‍हन एक दूसरे को सांपों  का हार पहनाए. जी हां एक वीडियो वायरल हो रहा है  जिसमें  दूल्‍हा दुल्‍हन एक दूसरे को सांपों की वरमाला डालते हुए दिख रहे हैं.क्या कभी देखी है ऐसी शादी, जिसमें पहनाई जाती है 'सांपों की माला'

शादी के इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है. वैसे तो लोग सांपों को देखकर ही डर जाते हैं.  लेकिन इस वीडियो में न तो दूल्‍हा दुल्‍हन और न ही शादी में मौजूद लोगों के चेहरे  पर कोई भय दिख  रहा है. फेसबुक पोस्ट के अनुसार, वरमाला की जगह सांप को माला  पहनाई गई थी. इस वीडियो को कई फेसबुक पेज शेयर कर चुके हैं. वीडियो कब का है और कहां का है इस बात का पता नहीं चल पाया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों को सांप हाथ में दिया जा रहा है. दूल्हे के हाथ से सांप निकल जाता है, जिसके बाद उसे फ‍िर से थमाया जाता है. जिसके बाद रस्म शुरू की जाती है. वीडियो  में सबसे पहले दुल्हन दूल्हा को सांप का हार बनाकर पहनाती है जिसके बाद कुछ मंत्रों के बाद दूल्हा दुल्हन को पहनाता है. बताया  जा रहा है कि  यह वीडियो महाराष्ट्र का है. दूल्हा-दुल्हन ने सफेद कपड़े पहने हैं और बाकी लोग नीचे बैठे हुए हैं.

Back to top button