जब आपकी गर्लफ्रेंड बन जाती है आपकी पत्नी तो आते हैं ये बड़े बदलाव

प्‍यार एक ऐसा अहसास है जो पूरी जिंदगी को को खुशियों से भर देता है। पहले के ज़माने में माता-पिता अपने बच्‍चों के लिए जीवनसाथी चुना करते थे लेकिन आज का ज़माना अलग है। अब हर किसी को अपने लिए अपना जीवनसाथी चुनने की आजादी है।आजकल को रिलेशनशिप और गर्लफ्रेंड-ब्‍वॉयफ्रेंड का दौर है जिसमें हर कोई अपनी पसंद के पार्टनर को डेट करता है और अगर सब ठीक रहा तो इस रिश्‍ते को शादी में बदलने में भी देर नहीं लगती है।जब आपकी गर्लफ्रेंड बन जाती है आपकी पत्नी तो आते हैं ये बड़े बदलाव

गर्लफ्रेंड और पत्‍नी में बहुत फर्क होता है और दोनों की जिम्‍मेदारियां भी बहुत अलग होती हैं। अगर आपकी लव मैरिज हुई है तो आपको भी शादी के बाद अपनी जीवनसंगिनी के अंदर कुछ ऐसे बदलाव देखने को मिले होंगें जो आपने शादी से पहले नहीं सोचे थे। आपको भी लगा होगा कि जिसे आप डेट करते थे वो लड़की शादी के बाद बदल गई है।

दोस्‍तों, शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें बदलाव आना लाजिमी है। लड़कियों में ही नहीं बल्कि लड़कों में भी कई तरह के बदलाव आते हैं। लेकिन अगर कोई गर्लफ्रेंड से पत्नी बन जाए तो उसमें क्‍या बदलाव आते हैं, यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

गर्लफ्रेंड से पत्नी बनाने पर बढ़ जाती है जिम्‍मेदारी

इस बात से तो सभी सहमत होंगें अरेंज मैरिज से ज्‍यादा जिम्‍मेदारी लड़कियों पर लव मैरिज में होती हैं क्‍योंकि अरेंज मैरिज में शादी की जिम्‍मेदारी मां-बाप की होती है लेकिन लव मैरिज में ये जिम्‍मेदारी लड़कियों पर ही आ जाती है। अब ये रिश्‍ता आगे बढ़े या फिर कुछ ही समय में कमज़ोर पड़ जाए, इसकी जिम्‍मेदारी लड़कियों पर ही होती है। कई बार कुछ अटपटा सा होने पर लड़कियां चि़ड़चिडी हो जाती हैं। आपको भी लगा होगा कि शादी के बाद आपकी गर्लफ्रेंड पहले से ज्‍यादा चिड़चिडी रहने लगी हैं।

गर्लफ्रेंड से पत्नी का ज्‍यादा केयरिंग होना

अगर आपकी गर्लफ्रेंड का नेचर केयरिंग है तो आप इस बात को समझ लीजिए कि शादी के बाद वो आपका अब से भी ज्‍यादा ध्‍यान रखने वाली हैं। शादी से पहले दो लोग दूर रहते हैं लेकिन शादी के बाद साथ रहने पर लड़कियां अपने पति का खूब ध्‍यान रखती हैं।

गर्लफ्रेंड से पत्नी का खाना बनाना

सभी जानते हैं कि शादी के पहले और बाद में घर की जिम्‍मेदारियों में कितना फर्क होता है। जो लड़की शादी से पहले घर का कोई काम नहीं करती थी वो शादी के बाद घर की सारी जिम्‍मेदारियों को उठा लेती है। आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड को देखकर कभी ये अहसास नहीं हुआ होगा कि वो शादी के बाद इतनी अच्‍छी तरह से आपके घर को संभाल लेंगीं।

गर्लफ्रेंड से पत्नी बनाने के बाद ये बदलाव आते है 

लड़कियों ही नहीं बल्कि लड़कों में भी शादी के बाद कई तरह के बदलाव आते हैं जिन्‍हें समझ पाना दोनों पार्टनर्स के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में दोनों ही पार्टनर्स को समझना चाहिए कि शादी के बाद का समय और माहौल दोनों के लिए ही अलग और नया होता है और इसमें एडजस्‍ट करने में समय तो लगेगा ही। आप दोनों को एक-दूसरे का साथ देकर हर मुश्किल को हल कर आगे बढ़ना होगा क्‍योंकि शादी का रिश्‍ता एकतरफा होकर नहीं संभाला जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस तरह से करें केले का इस्तेमाल, होगा जादुई असर

स्मूथ और ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत सभी