सिर्फ 6 लाख रुपये में 12 घंटे में बनवाएं नया घर, जानिए कैसे किया ये कमाल

‘घर’ यह एक सुंदर व सुखद नाम है घर अधिकतर लोगों के पास हुआ करता है, थोड़े से ही लोग हैं जिनके पास घर नहीं है, अधिकतर व्यक्ति घर प्राप्ति हेतु प्रयासरत रहते हैं, घर के बारे में कहा जाता है कि ‘पुरुष मकान बनाता है और स्त्री घर’, यह बात बहुत गहरी है, क्योंकि पुरुष द्वारा ‘मकान’ यानी सीमेंट-कांक्रीट आदि का ढांचा बनाया जाना और ‘घर’ यानी उसमें संस्कार आदि डालने का काम स्त्री द्वारा किया जाना, ‘मकान’ बनाना थोड़ा कठिन हो सकता है, लेकिन उससे ज्यादा ‍कठिन है ‘घर’ बनाना और यह काम स्त्रियों के बस का ही है, पुरुषों के बस का नहीं.

सिर्फ 6 लाख रुपये में 12 घंटे में बनवाएं नया घर, जानिए कैसे किया ये कमाललेकिन आज हम आपको बताएंगे की कैसे 12घंटो में ये 6 लाख का घर बनाया जैसे की आप सब जानते हैं की घर बनाने में कम से कम 2 से 3 महीने तो लग ही जाते हैं, वहीं अगर हम कहें कि आपका घर केवल 12 घंटे में बनकर तैयार हो जाए, तो कैसा रहेगा, शायद आप इस बात को जानकर हैरान जरूर हुए होंगे पर ये बिलकुल सच हैं की 600000 खर्च करिए और 12 घंटे के भीतर अपना घर पर यह कोई चमत्कार नहीं और ना ही हम मजाक कर रहे हैं परंतु यह सिर्फ एक हो स्कीम है जिसके अंतर्गत आप को यह घर मिल सकता है.

आपको बता दें कि एक कंपनी ने 12 से 24 घर तैयार करने के ख्वाब को हकीकत में बदला है दरअसल यह कंपनी घर बनाने में एक खास तकनीक का इस्तेमाल कर रही है साथ ही यह भी बता दें कि इससे ज्यादा खर्च भी नहीं है यह तकनीक है कम लागत वाली 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी इस कंपनी की तरकीब देख कर दुनिया भर में घर बनाने से जुड़े बाजार में अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं एक कंपनी ने 12 तरीके घर बना कर दे दिया.

आपको बता दें कि इस कंपनी का नाम ICON है और ये एक स्टार्टअप है, ये कंपनी 650 वर्ग फुट का एक मंजिला मकान सीमेंट से केवल 12-24 घंटे में तैयार कर देती है, ये कंपनी इस टेक्नोलॉजी में प्लास्टिक से नहीं, बल्कि सीमेंट से घर तैयार करती है, दिन-प्रतिदिन इसकी टेक्नोलॉजी काफी फेम्स हो रही है.

ये कंपनी घर तैयार करने में Vulcan प्रिंटर का इस्तेमाल कर रही है. बता दें कि ये जो घर बनाते है, उसमें एक लिविंग रूम, बेडरूम, बाथरूम और एक पोर्च होता है, कंपनी को नया मकान का ढांचा तैयार करने में चंद घंटे ही लगते हैं. कंपनी घर तैयार करने में लो-कॉस्ट 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है.

सुनने में आया हैं की एक मंजिला मकान बनाने की लागत करीब 6 लाख रुपये है. कंपनी भविष्य में इस लागत को घटाकर करीब 2.5 लाख रुपये करना चाहती है.

Loading...

Check Also

नेहरू इंदिरा रहे नाकाम, क्या PM Modi बनाएंगे भारत को P-6?

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अस्तित्व में आए संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की सुरक्षा परिषद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com