जब पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बताए सादे कागज पर नतीजे, तो टि्वटर पर उड़ा मज़ाक

पाकिस्तान में 272 संसदीय सीटों पर इस वक्त वोटों की गिनती हो रही है. यहां बैलेट पेपर से वोटिंग हुई है. लिहाजा चुनाव के नतीजे जल्दी आ जाएं. मतदान के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई थी. पाकिस्तान में चुनाव नतीजे के दौरान अधिकारियों को एक खास फॉर्म पर रिजल्ट का ऐलान करना था. लेकिन यहां दो संसदीय क्षेत्रों में एक साधारण से पेपर पर रिजल्ट की घोषणा की गई. लापरवाह रवैये को लेकर चुनाव आयोग की आलोचना हो रही है.जब पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बताए सादे कागज पर नतीजे, तो टि्वटर पर उड़ा मज़ाक

ये मामला हैदराबाद और खी संसदीय क्षेत्र का है. नियम के तहत पाकिस्तान के चुनाव आयोग को खास फॉर्म यानी ‘फॉर्म 45’ पर रिजल्ट का ऐलान करना था. लेकिन यहां प्लेन पेपर पर रिजल्ट की घोषणा की गई. ट्विटर पर जैसे ही इस गलती को शेयर किया गया ये पोस्ट वायरल हो गई. इस पोस्ट को शेयर करते हुए MQM-P के नेता फैसल सब्ज़वारी ने लिखा है कि पाकिस्तान इलेक्शन कमिशन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ट्विटर पर कई लोगों ने लिखा है कि इस कागज़ पर जो मुहर लगाई गई है वो भी फर्जी है और इस पर इलेक्शन कमिशन का ‘लोगो’ भी नहीं है. कुछ लोगों ने लिखा है कि चुनाव के रिजल्ट पहले से ही फिक्स हैं. 

पाकिस्तान में इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट का भी बुरा हाल है. पाकिस्तान में वोटों की गिनती बुधवार शाम को शुरू हुई थी. देश-विदेश की मीडिया और वहां के लोग इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर ताजा रिजल्ट देखने के लिए टकटकी लगाए बैठे थे, लेकिन इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट ठप पड़ी थी. यहां कुछ भी अपडेट नहीं हो रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी