Home > खेल > जब पश्चिम बंगाल में बोर्ड परीक्षा में कोहली पर पूछा गया ये सवाल, बच्चे हुए खुश

जब पश्चिम बंगाल में बोर्ड परीक्षा में कोहली पर पूछा गया ये सवाल, बच्चे हुए खुश

पश्चिम बंगाल की 10वीं बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्र उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्हें प्रश्न पत्र में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर सवाल पूछा गया. इस पेपर में विराट कोहली को लेकर एक सवाल पूछा गया, जिसमें कोहली पर निंबध लिखना था. बच्चों को भले ही ये सवाल देखकर आश्चर्य हुआ, लेकिन इस सवाल का जवाब देखकर बच्चे बहुत खुश थे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल बोर्ड की ओर से अंग्रेजी की परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें एक निबंधात्मक सवाल पूछा गया. इस सवाल में कोहली को लेकर कई आंकड़ें दिए गए, जिसमें उनके निजी जीवन से लेकर क्रिकेट करियर से जुड़ी कई जानकारी लिखी थी. इस जानकारी के आधार पर बच्चों को कोहली पर एक नोट लिखना था.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार मुर्शिदाबाद के शमीम अख्तर का कहना है कि वो अपने आइडल के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देकर खुश थीं. उन्होंने अच्छे से उसका जवाब दिया, लेकिन उन्हें विश्वास नहीं था कि इस तरह का सवाल पूछा जाएगा. वहीं कई अन्य छात्रों ने भी इस सवाल को लेकर आश्चर्य जताया, हालांकि वो कोहली के बारे में निंबध लिखकर खुश थे. 

रिपोर्ट के अनुसार करीब 11 लाख बच्चों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया और कई नेताओं ने भी इस सवाल की तारीफ की. साथ ही उन्होंने कोहली की मेहनत, अनुशासन के बारे में बताया, जिसके बारे में जानना छात्रों के लिए आवश्यक है. गौरतलब है कि विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 21 शतक और वनडे में 35 शतक जड़े हैं. फिलहाल वो मौजूदा वनडे सीरीज से बाहर हैं.

Loading...

Check Also

टेस्ट डेब्यू से पहले ही वीरू ने कर दिया था ये बड़ा ऐलान, ‘तिहरा शतक सबसे पहले मैं ही जड़ूंगा’

टेस्ट डेब्यू से पहले ही वीरू ने कर दिया था ये बड़ा ऐलान, ‘तिहरा शतक सबसे पहले मैं ही जड़ूंगा’

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने हाल ही में अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुछ रोचक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com