Home > धर्म > जब पूजा के दौरान चढ़ाया हुआ नारियल निकल जाए खराब तो मिलते हैं ये शुभ संकेत

जब पूजा के दौरान चढ़ाया हुआ नारियल निकल जाए खराब तो मिलते हैं ये शुभ संकेत

जैसा के सभी लोगो को पता है के अभी देवी मां की भक्ति का पर्व चैत्र नवरात्रि चल रहा है और नवरात्री के इस पावन पर्व में मां की भक्ति का विशेष ही महत्व होता है। इन नौ दिनों में देवी माँ की आराधना करने से सारे दुःख-कष्ट और परेशानियां दूर हो जाती है।वैसे तो हम नवरात्री पूजन को बड़े ही विधि-विधानों के साथ करते है लेकिन इस पूजन को करते समय कुछ ऐसी चीज़े भी होती है जिनको पूजा में रखने से फल कई गुना बढ़ जाता है | नवरात्रि पूजन करते वक्त पूजा में नारियल रखना बहुत शुभ माना जाता है। शायद आपने कभी ध्यान दिया होगा कि अगर पूजा में चढ़ा हुआ नारियल फोड़ने पर खराब निकल जाता है तो तमाम तरह की शंकाएं मन में आ जाती है। लेकिन पूजा में चढ़े गए नारियल का मतलब अशुभ नहीं होता |

शास्त्रों में नारियल को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है।और इसी लिए माँ लक्ष्मी की पूजा करते वक्त नारियल का होना आवश्यक होता है।

पूजा में चढ़े हुआ नारियल का खराब निकल जाना किसी अशुभ संकेत की ओर इशारा नहीं करता बल्कि नारियल का खराब निकलना शुभ संकेत माना जाता है। खराब नारियल का निकलना शुभ संकेत माना जाना चाहिए |और ये हम ऐसे ही नही कह रहे बल्कि इसके पीछे एक खास वजह भी है।

आज है अष्टमी और रामनवमी दोनों, इन स्तुतियों का करें ध्यान पूरी होगी हर मुराद

मान्यताओ के अनुसार अगर पूजा का नारियल फोड़ते समय खराब निकल जाए तो इसका मतलब ये नही के वो नारियल ख़राब है बल्कि भगवान ने प्रसाद ग्रहण कर लिया है| और इसी कारण से वो अंदर से पूरा सूख गया है।साथ ही में हम आपको बता दे की ये आपकी मनोकामनाओ के पूर्ण होने का संकेत भी है।

इस समय आप भगवान के सामने अपनी जो भी इच्छाएं जाहिर करेंगे वो जरूर पूरी होती है। वहीं अगर आपका नारियल सही निकलता है तो आप क्या करते हैं|

Loading...

Check Also

द्रौपदी को मिला था ऐसा वरदान, जिससे वह अपना कौमार्य वापस पा लेती थी

जैसे की हम सब जानते है की द्रौपदी ने कभी चुप रहने में विश्वास नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com