जब लव-कुश ने श्रीराम के आगे सुनाई रामकथा, सुनकर भावुक हुए लोग

रामानंद सागर की रामायण ने पूरी दुनिया में डंका बजा दिया है. जो कारनामा बड़े-बड़े शो नहीं कर पाते, वो रामानंद सागर की इस भव्य प्रस्तुति ने कर दिखाया है. लॉकडाउन के बीच लोगों ने रामायण को इतना प्यार दिया है कि ये शो टीआरपी के मामले में सभी से आगे निकल गया है. सोशल मीडिया पर भी सिर्फ रामायण की ही चर्चा हो रही है. अब उत्तर रामायण का वो खूबसूरत लम्हा भी आ गया है जब लव-कुश अपने पिता श्री राम के सामने रामकथा सुनाते हैं. वो माता सीता की व्यथा बताते हैं.

लव कुश ने सुनाई राम कथा

सोशल मीडिया पर इस समय उत्तर रामायण ट्रेंड कर रहा है. लोग लव-कुश के मुंह से ये रामकथा सुन भावुक हो गए हैं. वे ट्विटर पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं और लव-कुश के इस खूबसूरत भजन की जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोग बता रहे हैं कि कैसे इस रामकथा को सुन उनकी आंखो में आंसू आ गए हैं.

ऐसा था रिएक्शन

एक यूजर ट्वीट करती हैं- लाजवाब, रामानंद सागर द्वारा बनाया गया ये बेहतरीन शो है, अब समझ आया क्यों पूरी दुनिया को ये शो फिर इतना पसंद आ रहा है. लव कुश कितनी खूबसूरती से बता रहे हैं कि माता सीता के साथ कितना अन्याय हुआ है. इन दोनों जुड़वां बच्चों ने मेरे बचपन को ताजा कर दिया है.

वहीं दूसरे यूजर को इस बात का दुख हो रहा है कि बहुत जल्द अब उत्तर रामायण भी खत्म हो जाएगी. वो ट्वीट करते हैं- कितना खूबसूरत है ‘हम कथा सुनाते हैं’. लेकिन अब मुझे अजीब लग रहा है. ये महान कथा बहुत जल्द खत्म हो जाएगी.

एक और यूजर बताते हैं कि उन्हें भजन का ये वाला अंश सबसे ज्यादा भा गया है. वो कहते हैं- लव कुश का रामायण सुनाना दिल जीतने वाला है. लेकिन भजन की ये लाइन तो बहुत सुंदर है. मेरी चेतावनी है,आप ये सुन भावुक हो जाएंगे. कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया है कि जो इस भजन को सुन रोएंगे नहीं, वो भावनाहीन हैं.

अब इस बात में तो कोई दोराय नहीं कि उत्तर रामायण में दिखाई गई रामकथा ना सिर्फ दिल को छू जाती है बल्कि लोगों की आंखों में आंसू भी ले आती है. रामानंद सागर के इस धारावाहिक की यही खास बात है कि ये लोगों के दिल में घर कर जाती है. हर सीन, हर गाना लोगों को सोचने पर मजबूर कर देता है.

Back to top button