जब हैरी वेड्स मेगन के शाही समारोह पर टिकी दुनिया की निगाह, एक सप्ताह दूर है रॉयल वेडिंग

विंडसोर। ब्रिटेन के शाही परिवार में होने वाले रॉयल वेडिंग बस एक सप्ताह दूर है। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकन एक्ट्रेस मेगन मर्केल अगले शनिवार 19 मई को हमेशा-हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जायेंगे। इसमें कोई दो राय नहीं है कि ये शादी पूरे हॉलीवुड ग्लैमर और शाही तौर-तरीके के साथ होने वाली है। महारानी  एलिजाबेथ के पोते हैरी और अमेरिकी टीवी स्टार मेगन मर्केल ब्रिटेन के विंडसोर कैसल में अगले शनिवार को शादी के बंधन में बंध जायेंगे। आपको बता दें कि विंडसोर कैसल 1000 साल से ब्रिटिश शाही परिवार का महल रहा है।जब हैरी वेड्स मेगन के शाही समारोह पर टिकी दुनिया की निगाह, एक सप्ताह दूर है रॉयल वेडिंग

इस शाही शादी और रिसेप्शन समारोह में बड़े-बड़े सेलेब्रिटी के शामिल होने की उम्मीद है। पूरी दुनिया से 1000 पत्रकार इस अवसर पर विंडसोर में इकट्ठा होंगे। जानकारी के मुताबिक, शाही समारोह में दुनियाभर से 40 किंग को आमंत्रित किया गया है लेकिन चर्च के अंदर मुख्य रुप से 10 किंग रहेंगे जिनमें एलिजाबेथ के फादर हेनरीVIII और जॉर्जVI मौजूद रहेंगे। इस सप्ताह फ्रांस दौरे पर गए हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स ने कहा था कि ये समारोह बेहद खास होने वाला है, ये दिन सभी के लिए बेहद ही योदगार होगा। 

33 वर्षीय हैरी पूर्व आर्मी ऑफीसर रह चुके हैं। म्यूचुअल फ्रेंड की मदद से 2016 में एक ब्लाइंड डेट पर वे मेगन से पहली बार मिले थे। 36 वर्षीय मेगन ने कहा कि वह इस रॉयल डेट के बारे में थोड़ी बहुत जानती थी जबकि हैरी ने कहा कि उन्होंने कभी भी मेगन के बारे में नहीं सुना था ना ही उनकी कोई टीवी सीरियल देखी थी। वे स्वीकारते हैं कि हालांकि ये लव एट फर्स्ट साइट था। बताया जाता है कि सिर्फ दो बार डेट करने के बाद ही हैरी ने मेगन को एक स्पेशल हॉलीडे पर जाने के लिए ऑफर कर दिया था।

पिछले नवंबर मेगन से सगाई करने के बाद हैरी ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, मुझे जब मेगन से प्यार हुआ तब मुझे हर कुछ बेहद परफेक्ट लगने लगा सब कुछ अच्छा लगने लगा। एक खूबसूरत लड़की मेरी जिंदगी में आ गई और मैं उनकी जिंदगी में आ गया। प्रिंसेस डायना के सबसे छोटे बेटे प्रिंस हैरी शुरु से ही शाही परिवार में सबसे चहेते सदस्य रहे हैं। टीनेज अवस्था में ही उनकी माता प्रिंसेस डायना का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था। उस दौरान मीडिया में हैरी को लेकर कई नकारात्मक खबरें आने लगी थी। मसलन उनको लेकर स्मोकिंग और ड्रिंकिंग का खबरें मीडिया में आने लगी थीं। लेकिन आर्मी ज्वाइन करने के बाद उनकी जिंदगी में थोड़ा बदलाव आया।

मर्केल अमेरिकी पिता और अफ्रीकन-अमेरिकन अश्वेत माता की बेटी हैं, वे दोनों अब तलाक ले चुके हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि वे दोनों मर्केल की शादी में मौजूद रहेंगे। ब्रिटिश शाही परिवार में पहली बार किसी दूसरी पृष्ठभूमि का सदस्य शामिल होने जा रहा है इसलिए इस परिवार के लिए ये बेहद ही खास होने वाला है। मर्केल लॉस एजेंलिस से संबंध रखती हैं। 2002 में उन्होंने अमेरिकन टीवी में डेब्यू किया था।

अमेरिकी मेडिकल ड्रामा जनरल हॉस्पीटल से उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू किया था इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो औऱ फिल्मों में काम किया। 2011 में उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर ट्रेवर एंगेलसन से शादी की थी लेकिन दो सालों के बाद ही उन दोनों का तलाक हो गया। इस बीच लीग ड्रामा सूट्स में रेचल का किरदार निभाकर उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली। अमेरिकी ब्रिटिश रॉयल फैमिली को काफी पसंद करते हैं। ऐसे में एक अमेरिकन एक्ट्रेस का ब्रिटिश रॉयल प्रिंस से शादी करना एक फेयरीटेल से कम नहीं होने वाला है।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक में 25-27 जुलाई को हो सकते हैं आम चुनाव, मांगा गया कार्यकारी PM का नाम

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने सोमवार को देश में