गर्भ कब और कैसे ठहरता है? विडियो देखकर दिमाक हिल जाएगा, फिर भी बेहद ज़रूरी है जानना

- in जीवनशैली

पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे, प्रेगनेंसी टेस्ट कब करना चाहिए, पीरियड से पहले प्रेगनेंसी टेस्ट, प्रेगनेंसी टेस्ट कितने दिन बाद ….. जानिये कुछ जरुरी बातें !

गर्भ कब और कैसे ठहरता है? विडियो देखकर दिमाक हिल जाएगा, फिर भी बेहद ज़रूरी है जाननाआजकल बहुत से लोग इंटरनेट पर तरह-तरह की चीजें ढूंढते रहते हैं। ऐसे में लड़कियां भी अपनी निजी समस्याओं को लेकर नेट पर बहुत कुछ ढूंढती है। आज हम आपको एक ऐसी चीज बताने जा रहे हैं जिसे लड़कियां सबसे ज्यादा ढूंढती है ‘पीरियड्स के कितने दिनों बाद लड़कियां प्रेग्नेंट होती है।’ वहीं, दूसरी तरफ आज के युवा ये ढूंढते हैं लड़की को प्रेग्नेंट कैसे करें।

लड़कियों को पीरियड के दिनों में अच्छा लगता है या नहीं इस बारे में वे खुलकर नहीं बताती है। बहुत सी लड़कियों को पीरियड के दौरान अच्छा नहीं लगता है। जबकि कुछ को बहुत ज्यादा दर्द होता है और वे परेशान हो जाती है। लेकिन, समय भी अपने समय पर चलते हैं। हर लकड़ी को मासिक धर्म से गुजरना पड़ता है। आपको बता दें, लड़कियों का मासिक धर्म 28 दिनों के बाद आते हैं।

इतने दिनों में सिर्फ 10 से 12 लोग ही मिलते हैं। इन दिनों में लड़कियां अगर संभोग करती है तो वह वह प्रेग्नेंट नहीं होती है। अगर लड़की को अपनी पीरियड की तारीख का पता हो तो पीरियड के 8 दिन पहले और पीरियड के 8 बाद तक लड़की को प्रेग्नेंट होने का खतरा रहता है। इसके बाद महीने के बाकि बचे दिनों में कोई परेशानी नहीं होती है। इन दिनों में कोई परेशानी नहीं होती है।

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

You may also like

अंडे में अंडा देखा है कभी, इसके फायदे जानकर पागल हो जाएगे

ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक पोल्‍ट्रीफार्म में एक