WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द आ रहा है ये कमाल का फीचर

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर प्राइवेसी के लिहाज से बेहद सिक्योर है। वॉट्सऐप चैट एंड टू एंड एन्क्रिप्शन बेस्ड होती है। लेकिन इसके बावजूद कंपनी की तरफ से तमाम तरह के सिक्योरिटी फीचर्स दिए जाते हैं, जो यूजर सिक्योरिटी को बढ़ानें का काम काम करते हैं। बता दें कि WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कम्युनिटीज, इमोजी रिएक्शन और बहुत कुछ सहित कई फीचर पेश किए हैं। इस कड़ी में कुछ नए प्राइवेसी फीचर का नाम जुडने जा रहा है। दरअसल वॉट्सऐप कुछ नए फीचर्स को जल्द लॉन्च कर सकता है। इसमें ‘लास्ट सीन’ स्टेटस को खास कॉन्टैक्ट्स तक सीमित रखने का नया फीचर शामिल है। यह फीचर ऐप की “प्राइवेसी” सेटिंग के तहत काम करता है

कैसे काम करेगा नया फीचर

WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जहां यूजर्स कुछ खास कॉन्टैक्ट के लिए अपने “लास्ट सीन” स्टेट्स को छिपा सकेंगे। वॉट्सऐप की तरफ से iOS यूजर के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा रिलीज किया जा सकता है, जो फिलहाल टेस्टिंग फेज में है। यह सुविधा ऐप की “प्राइवेसी” सेटिंग्स के तहत काम करेगा। यूजर्स को बस “Last Seen” ऑप्शन पर जाना होगा। और तीन ऑप्शन में से कोई एक विकल्प चुन सकेंगे। इसमें “Everyone, My contact, My Contact Except, No Body ऑप्शन शामिल होगा।

  • अगर आप चाहते हैं कि कोई आपके लास्ट सीन स्टेटस को ना देखे, तो Nobody ऑप्शन सेलेक्ट कर पाएंगे। इसके अलावा My Contact, Everyone जैसे ऑप्शन्स मिलेंगे।
  • इसके अलावा WhatsApp Profile Photo और About जैसे फीचर्स मिलेंगे। WhatsApp Profile photo फीचर से यूजर्स यह तय कर सकेंगे कि उनकी व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर कौन देख सकता है। इसके लिए यूजर्स को WhatsApp Setting> about> Privacy> Last Seen/ Profile Photo को एक्सेस किया जा सकेगा। इसी तरह About को एक्सेस कर पाएंगे।
Back to top button