WhatsApp Dark mode का पहला लुक आया सामने, एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द होगा पेश

 इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही Dark mode फीचर पेश करने की तैयारी में है। यह फीचर पिछले काफी समय से खबरों में बना हुआ है। अब इससे संबंधित एक और डेवलपमेंट की जानकारी मिली है। WABetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिससे यह दिखाया गया है कि WhatsApp Dark mode किस तरह से दिखाई देगा। इस कॉन्सेप्ट इमेज के मुताबिक, यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा। वहीं, इसे iOS प्लेटफॉर्म पर भी पेश किए जाने की पूरी उम्मीद है। आपको बता दें कि YouTube, Google Maps, Twitter जैसी ऐप्स पर पहले ही Dark mode पेश कर दिया गया है। वहीं, Instagram और WhatsApp पर इसे जल्द ही पेश किया जाएगा।
जानें WhatsApp Dark mode के बारे में:
जैसा की नाम से ही पता चलता है इस फीचर के तहत व्हाइट बैकग्राउंड को ब्लैक में कनवर्ट कर दिया जाएगा। इससे यूज की आंखों पर कम स्ट्रैस पड़ेगा। इस नए मोड से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ जाएगी। Google ने माना था कि इस फीचर के जरिए 43 फीसद तक कम पावर खपत होगी। खबरों की मानें तो इस फीचर को एंड्रॉइड 9 पाई के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

वहीं, WhatsApp ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा को 5 तक सीमित कर दिया है। इसके तहत कोई भी यूजर किसी मैसेज को 5 लोगों तक को फॉरवर्ड कर सकता था। अब इस फीचर दुनियाभर के सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। अब दुनिया में कोई भी यूजर एक मैसेज को केवल 5 लोगों तक ही फॉरवर्ड कर पाएगा। अगर वो छठे व्यक्ति को मैसेज फॉरवर्ड करने की कोशिश करता है तो ऐप पर पॉपअप आएगा कि आप सिर्फ पांच लोगों को ही एक साथ मेसेज भेज सकते हैं।

Back to top button