Whatsapp बीटा के एंड्रॉइड वर्जन 2.19.73 में नया ट्रांसजैंडर फ्लैग इमोजी भी स्पॉट किया गया

 Facbook की स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक Whatsapp अपने यूजर्स के लिए सर्च इमेज फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर हो हाल ही में स्पॉट किया गया है। Whatsapp अपने इस सर्च इमेज फीचर को गूगल के रिवर्स इमेज सर्च फीचर के साथ तैयार कर रहा है। इसके अलावा Whatsapp बीटा के एंड्रॉइड वर्जन 2.19.73 में नया ट्रांसजैंडर फ्लैग इमोजी भी स्पॉट किया गया है। इस इमोजी को यूनाइटेड नेशन और LGBT फ्लैग के साथ स्पॉट किया गया है। हालांकि, Whatsapp के ये फीचर्स कब रोल आउट किए जाएंगे इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। iOS यूजर्स के लिए WhatsApp का नया अपडेट 2.19.31 रोल आउट किया गया है। इस नए अपडेट में ऐप के कई बग को फिक्स किए गए हैं।
Whatsapp बीटा ट्रैकर WABetaInfo में पब्लिश रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों फीचर्स को एंड्रॉइड यूजर्स के Whatsapp बीटा वर्जन 2.19.73 में स्पॉट किया गया है। साथ ही इन्होंने यह भी मेंशन किया है कि यह फीचर रेग्युलर यूजर्स के लिए फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इस फीचर को बीटा टेस्टिंग के तौर पर जारी किया गया है। इस फीचर के जरिए आप किसी भी इमेज को सर्च करेंगे तो वह आपको गूगल रिवर्स इमेज की तरफ रिडायरेक्ट करेगा। आपके सर्च को रिडायरेक्ट करने से पहले बताया जाएगा कि आपकी क्वेरी को गूगल सर्च के जरिए पूरी की जा रही है। अगर आप एग्री करते हैं तो सर्च पर टैप करके इमेज को सर्च कर सकते हैं।

फेक न्यूज रोकने में मिलेगी मदद

रिपोर्ट के मुताबिक, यह इसलिए जरूरी है क्योंकि, Whatsapp का सर्च फीचर गूगल एपीआई का इस्तेमाल करके वेबसाइट्स पर मौजूद इमेज को सर्च करता है। जैसे ही आप किसी भी इमेज को अपलोड करते हैं तो Whatsapp एक वेब ब्राउजर ओपन करता है और इमेज के रिजल्ट्स को दिखाता है। इस फीचर का इस्तेमाल फेक न्यूज की पहचान करने में भी किया जा सकता है। अगर, कोई तस्वीर Whatsapp पर वायरल हो रही है तो उसे गूगल के रिवर्स इमेज फीचर के जरिए सर्च करके पता लगाया जा सकता है कि तस्वीर फेक है या नहीं। इस फीचर के आने से फेक या फर्जी तस्वीरों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button