WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे, एक मैसेज के लिए 5.8 रुपये तक लगेगा चार्ज

- in गैजेट

फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप जल्द ही मैसेज के लिए पैसे लेने वाला है और व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने के कीमत आमतौर पर टेक्स्ट मैसेज की कीमत से भी ज्यादा होगी, हालांकि अगर आप एक आम आदमी हैं तो आपको इसके लिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए देने होंगे पैसे, एक मैसेज के लिए 5.8 रुपये तक लगेगा चार्ज

दरअसल फेसबुक व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट यूजर्स से मैसेज भेजने के लिए पैसे लेने की तैयारी कर रहा है। इसकी जानकारी खुद व्हाट्सएप ने दी है। व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट से भेजे गए मैसेज की कीमत का दर तय होगा और उसके तहत बिजनेस अकाउंट चलाने वाली तमाम कंपनियों से मैसेज के लिए पैसे लिए जाएंगे।

मैसेज की कीमत अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग होगी। एक मैसेज के लिए 30 पैसे से 5.8 रुपये तक देने पड़ेंगे। खास बात यह है कि मैसेज के लिए पैसे देने पर मैसेज के पहुंचने की गारंटी होगी। फेसबुक प्राइवेसी को लेकर लगातार हो रही खर्च को निकालने के लिए नए तरीके खोज रही है।

व्हाट्सएप ने बुधवार को कहा कि बिजनेस अकाउंट से शिपिंग कंफर्मेशन, अप्वायंटमेंट रिमांडर, टिकट जैसे नोटिफिकेशंस भेजने के लिए इसके बिजनेस एप का इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि इसके लिए एसएमएस के मुकाबले ज्यादा चार्ज देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे