आसाराम जेल में तो क्या हुआ, फिर भी रोज कर रहा है ये काम…

आसाराम जेल में तो क्या हुआ, उसका सारा काम धाम ये लड़की संभालेगी अब … नाबालिग लड़की से रेप के मामले में Jhodpur Court ने खुद को धर्मगुरु बताने वाले आसाराम को उम्रकैद की सजा दी है। कोर्ट ने आश्रम में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के आरोप में Aasaram सहित 3 लोगों को दोष सिद्ध होने के बाद सजा दी है।

 

हालांकि, इस मामले में कोर्ट ने 2 आरोपियों को पर्याप्त सबुत न मिलने की वजह से बरी कर दिया। नाबालिक से दुष्कर्म करने के Case में धर्मगुरू Aasaram को सजा मिल चुकी है और अब वो High Court में आपील कर सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि आसाराम के जेल जाने के बाद उनका सारा काम-धंधा कौन संभालेगा। Reports के मुताबिक, आसाराम बापू की बेटी भारती श्री अपने पिता के सारे काम संभालने वाली हैं!

ये हैं आसाराम बापू की बेटी भारती श्री (Bharti Shri)

आसाराम को उम्र कैद की सजा हो चुकी है। लेकिन आपको बता दें की उनका आश्रम चलता रहेगा। News के मुताबिक, Aasaram बापू की बेटी भारती श्री अहमदाबाद और देशभर में फैले आसाराम के आश्रमों को संभालेंगी।

अपने पिता की तरह Bharti Shri भी नाचते गाते हुए प्रवचन देने और भक्तों से मिलने के लिए जानी जाती हैं। वो भी फूलों का श्रृंगार करती हैं। आपको बता दें कि भारती श्री Ahmadabad आश्रम में रहती हैं और यहीं से सारा काम देखती हैं।

आपको बता दें कि आसाराम बापू की पत्नी Lakhmi Devi भी आश्रम के काम देखती हैं लेकिन वो अपनी बेटी की तरह एक्टिव नहीं रहती हैं। पिता की तरह Bharti Shri को भी महंगी गाड़ी में घूमने के शौक है। गौरतलब है कि भारती श्री पर आसाराम की कुटिया तक नाबलिग लड़कियों को गाड़ी से पहुंचाने का आरोप लग चुका है।

इसके अलावा भारती पर Aasaram के कहने पर लड़कियों को आश्रम से उनके पास भेजने का आरोप भी लग चुका है। एक पूर्व साधक Amrit Parjapati ने भारती पर आरोप लगाया था कि वो आसाराम के फोन करने पर गाड़ी से लड़कियां लाती थीं।

क्या था पूरा Matter?

Guru Aasaram को 15 और 16 अगस्त 2013 के बीच एक नाबालिग लड़की से rape का दोषी पाये जाने के बाद सजा हुई है। यह केस उस वक्त का है जब आसाराम पर जोधपुर के एक Farm House में नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने का आरोप एक लड़की ने लगाया था।

आपको बता दें कि Wednesday को आसाराम को जेल की सजा सुनाई गई। Court के अंदर मौजूद लोगों के मुताबिक, कोर्ट में जब जज आसाराम को सजा सुना रहे थे वो कोर्ट में ही फूट- फूट कर रोने लगे।

आपको बता दें कि बुधवार को आसाराम को एक नाबालिग लड़की से Rape के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद जज ने कहा कि ‘संत कहे जाने के ’ बावजूद Aasaram ने घृणित अपराध किया है।

आसाराम की वजह से संतों को लेकर लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है। पॉक्सो अदालत के विशेष Judge मधुसूदन शर्मा ने आसाराम के कार्यों को घृणित कृत्य बताते हुए अपने अनुयायियों की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला कार्य बताया!

कोर्ट ने जब Aasaram को सजा सुनाई तो वो फूट- फूट कर रोने लगे। आसाराम ने अपनी उम्र की दुहाई देकर सजा कम करने की अपील भी की। लेकिन, Judge ने उनकी अपील को नजर अंदाज कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, नई धान खरीद नीति मंजूर कर किसानों को दिया तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता