भीगा दिल्‍ली-एनसीआर, तेज गरज के साथ हुई जमकर बारिश

शनिवार सुबह से ही दिल्‍ली और NCR इलाके में तेज गरज के साथ बारिश पड़नी शुरू हो गई है. मौसम विभाग पहले ही इसकी चेतावनी दे चुका था कि मौसम में शनिवार से बदलाव हो सकता है और दिल्‍ली समेत अन्‍य इलाकों में बारिश के आसार हैं. राजधानी इलाके में सुबह 7 बजे 17 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है और बारिश पड़ने के साथ तापमान में और गिरावट होगी.

मौसम विज्ञान विभाग ने यह भी जानकारी दी थी कि शनिवार और रविवार को दिल्‍ली में तेज बारिश के पूरे आसार हैं जिसके बाद इलाके में वायु की गुणवत्‍ता में भी सुधार होगा. बीते सप्‍ताह, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) औसतन 362 रिकॉर्ड किया जा रहा है. जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी.

मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान सोमवार तक गिरकर 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. कल शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और आज का तापमान उससे कम रहने की संभावना है. रविवार तक तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी जिसके लिए दिल्‍ली वासियों के कमर कस लेनी चाहिए.

Back to top button