14 मार्च दिन बुधवार का राशिफल: आज इन राशि वालों को हो सकता है बड़ा धन लाभ, देखें आपको को होगा या नही

।।आज का पञ्चाङ्ग।।

आप सभी का मंगल हो 14 मार्च दिन बुधवार

14 मार्च दिन बुधवार का राशिफल: आज इन राशि वालों को हो सकता है बड़ा धन लाभ, देखें आपको को होगा या नही ऋतु-बसंत
सूर्य-उत्तरायण
माह-चैत्र
पक्ष-कृष्ण
तिथि-द्वादशी
सूर्योदय-06:04
सूर्यास्त-05:56
राहूकाल(अशुभसमय)दोपहर
12:00 से 01:30तक
दिशाशूल-उत्तर
शुभदिशा-दक्षिण
अमृतमुहूर्त -प्रातः08:02 से 09:32 तक

।।आज का राशिफल।।

मेष:-आज व्यापार मेंआपको मध्यम धन का लाभ होगा। प्रिय समाचार की प्राप्ति मित्र से प्रसन्नता होगी। प्रियजन से मिलाप होगा। कृषि कार्यों में प्रगति होगी।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-आज आपके पराक्रम की वृद्धि होगी। सामाजिक स्तर बढेगा। दायित्व का निर्वाह होगा। परिश्रम अधिक करना पडेगा। कार्य में उत्साह होगा। राजकाज में प्रसिद्धि मिलेगी।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन:-आज व्यापार में धन आगमन में समस्या आ सकती है, पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में सन्तोष बना रहेगा। निर्माण प्रगति पर रहेगा। संतान से सुख मिलेगा। धन का लाभ होगा।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-आज आपको एक अनूठे संतोष का अनुभव हो सकेगा, । व्यर्थ की भागदौड करनी पड़ सकती है । समस्या का निवारण होगा। नीतिगत लाभ मिलेगा।
राशिरत्न:-मोती

सिंह: व्यापार में मंदी रह सकती है, धन लाभ रुक रुक कर होगा। भूमि-जायदाद का मामला सुलझेगा। समस्या का निवारण होगा। शत्रु परास्त होंगे।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-आज आपको व्यापार में मध्यम लाभ होगा। मित्रों से स्नेह बढेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। मानसिक पीडा, धन का लाभ होगा। कानूनी कार्यों में विलम्ब सम्भव है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-आज व्यापार में धन का लाभ होगा। संतान से प्रसन्नता मिलेगी। प्रियजन से मिलाप होगा। व्यापार का विस्तार होगा। दूर-समीप की यात्रा हो सकती है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

वृश्चिक:-आज आपके स्वास्थ्य में सुधर होगा। मित्रों से सहयोग मिलसकेगा , कारोबार की चिंता रहेगी। अन्यत्र साधन के द्वारा लाभ होगा। धार्मिक कार्य में व्यस्त रहोगे।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-आज राजकीय कार्यों में प्रसिद्धि व विस्तार होगा। व्यवसाय अथवा नौकरी में मन लगेगा। उत्साह बढेगा, धन का लाभ होगा। मित्रों से सहयोग मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-आज व्यवसाय में आपको धन का थोडा लाभ मिलेगा। परिवारिक समस्या से परेशानी बढ सकती है, कार्य में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है, दैनिक कार्यों में विलम्ब होगा।
राशिरत्न:-नीलम

कुम्भ:-आज धार्मिक कृत्यों से आपका मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय में प्रगति मिलेगी, धन का लाभ मिलेगा। अकस्मात व्यय के योग संभव है, यात्रा से लाभ होगा।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-आज आपको रोजगार में कमवृद्धि हो सकेगी। साझेदारी से लाभ होगा। धन का आगमन होगा। निर्माण कार्य में प्रगति होगी। शत्रु पर विजय प्राप्त होगी।
राशिरत्न:-पुखराज

।।आज के दिन का विशेष महत्व।।

1 आज बसंत ऋतु चैत्र माह कृष्णपक्ष द्वादशी तिथि है।
2 आज द्वादशी व प्रदोष व्रत है।

।।प्रेरणादाई चौपाई।।

रामहि केवल प्रेमु पियारा।
जानि लेउ जो जांनिहारा।।

अर्थ:-गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते है जब प्रभू चित्रकूट में किरातों की बातों को ऐसे सुन रहे थे जैसे कोई पिता बच्चों की बातों को सुन रहा हो यह सत्य है जो जाननेवाले लोग हैं वो जानते है कि प्रभू को ऊँच नीच नही जाति सम्प्रदाय नहीं प्रेममय हृदय पसन्द है ।
“अस्तु जो सर्वत्र निः स्वार्थ प्रेम करे वे प्रभू को परम प्रिय है।”

।।वास्तु टिप।।

घर के मुखिया का शयन कक्ष नैऋत्य दिशा में होना चाहिए तो शुभ फल होता है किंतु घर में आये अतिथियों को यदि हो सके तो मुखिया के शयन कक्ष का उपयोग नहीं करने देना चाहिए।

।।इति शुभम्।।

।।आचार्य स्वमी विवेकानन्द।।
श्रीरामकथा, श्रीमद्भागवत कथा व्यास व ज्योतिर्विद।।
।।श्री अयोध्याधाम।।
संपर्क सूत्र-9044741252

=>
=>
loading...

You may also like

प्रेसिडेंट पुतिन ने पीएम मोदी को किया आमंत्रित, इस बार कुछ ऐसी होगी रूस यात्रा

सोची: रूस के एक बार फिर से प्रेसिडेंट बने