मुंबई के इस NGO को मिलेगा ब्रिटेन के शाही जोड़े की शादी का गिफ्ट

ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल शनिवार को शादी के बंधन में बंध गए. इस जोड़े ने तय किया था कि वे अपनी शादी में मेहमानों से गिफ्ट नहीं लेंगे. दोनों ने दुनिया के सात एनजीओ को चुना और अपने मेहमानों से आग्रह किया कि उन्हें शादी का गिफ्ट देने की बजाए उन संस्थाओं की मदद करें.मुंबई के इस NGO को मिलेगा ब्रिटेन के शाही जोड़े की शादी का गिफ्ट

शाही जोड़े ने जिन सात संस्थाओं को चुना है उनमें से एक मुंबई का मैना महिला फाउंडेशन भी है. शादी के बाद केन्सिंगटन पैलेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था, “ससेक्स के ड्यूक और डचेस चाहते हैं कि जो भी व्यक्ति शाही शादी के उपलक्ष्य में उन्हें गिफ्ट देना चाहता है वह उन्हें तोहफे भेजने की बजाए चैरिटी में दान करें.” 

इस ट्वीट के साथ सात संस्थाओं की लिस्ट भी जारी की गई. इस लिस्ट में मुंबई के मैना महिला फाउंडेशन के अलावा अन्य सभी संस्थाएं यूके और आयरलैंड की हैं.

इनमें ब्रिटेन के स्कॉटीज लिटिल सोल्जर, ब्रिटेन के ही स्ट्रीट गेम्स, यूके और आयरलैंड में HIV पीड़ित बच्चों के लिए काम करने वाले शिवा (CHIVA) प्रोजेक्ट्स, बेघरों के लिए काम करने वाले क्राइसिस फाउंडेशेन, समुद्री तटों से प्लास्टिक हटाने का काम करने वाले सर्फर्स अगेंस्ट सेवेज, वाइल्ड लाइफ के लिए काम करने वाली वाइल्डरनेस फाउंडेशन शामिल हैं.

मैना महिला फाउंडेशन महिलाओं में मेंस्ट्रुअल हाईजीन को लेकर जागरुकता फैलाने का काम करता है. यह फाउंडेशन हर महीने मुंबई के स्लम इलाकों में रहने वाली करीब 10 हजार महिलाओं को सैनिटरी पैड्स उपलब्ध कराता है. बता दें कि इस शाही शादी में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हुई थीं. प्रियंका और मेगन मर्केल अच्छी दोस्त हैं.
Back to top button