ये तीन बड़ी वेबसाइट खरीदती है आपके पुराने और ख़राब गैजेट्स और देती है…

- in गैजेट

तेजी से बदलती टेक्नोलॉजी के इस दौर में आपके नए गैजेट्स आपको कुछ समय बाद ऑउटडेटेड लगने लगते और आप उन्हें बेचना चाहते है। पुराने गैजेट्स को बेचने के लिए वैसे तो OLX और Quiker जैसी वेबसाइट है पर इनकी कुछ कमियां है जैसे एक तो इन पर सिर्फ अच्छी कंडीशन वाले गैजेट्स ही बिक पाते है और दूसरा यह पोर्टल केवल Buyer और Seller को मिलाने का काम करती है खुद प्रोडक्ट नहीं खरीदती है और तीसरा यह पोर्टल केवल मेट्रो सिटीज के लिए ही यूज़फुल है यदि आप रूरल एरिया में रहते है तो यह आपके कुछ काम की नहीं है।ये तीन बड़ी वेबसाइट खरीदती है आपके पुराने और ख़राब गैजेट्स और देती है...

लेकिन इंटरनेट वर्ल्ड में कुछ ऐसी भी बेवसाइट है जो आपके पुराने और ख़राब गैजेट्स को भी खरीदती है और बदले में आपको कैश और गिफ्ट्स देती है। आज हम आपको ऐसी ही Top 3 वेबसाइट के बारे में बता रहे है।

1. www.karmarecycling.in

इस बेवसाइट्स को गैजेट सेल करने के लिए शानदार तरीके से डिजाइन किया है। यहां पर आप स्मार्टफोन्स, एमपी3 प्लेयर्स, लैपटॉप्स, डिजिटल कैमरा, टैबलेट, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और दूसरे गैजेट्स बेच सकते हैं। www.karmarecycling.in पर कई कंपनियों की कैटेगरी बनी हुई है। यानी आपका गैजेट इस कंपनी का है तब यहां पर आप उसके मॉडल पर क्लिक करके सिलेक्ट करें। इसके बाद ये वो आपसे भारतीय मार्केट में गैजेट को बेचने के लिए पूछेगा। जब आप हां पर क्लिक करेंगे, तब गैजेट से जुड़े कुछ दूसरे सवाल आपको बताने होंगे और आखिर में वो आपको इसकी कीमत बताएगा। सबसे बढ़िया बात ये है कि आप इसकी कीमत ले सकते हैं या फिर अच्छे ऑफर के साथ yatra.com या कोई yebi.com के गिफ्ट कार्ड ले सकते हैं।

2. www.yourenew.com

इस साइट पर आप पुराने स्मार्टफोन्स, एमपी3 प्लेयर्स, लैपटॉप्स, डिजिटल कैमरा, टैबलेट, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और दूसरे गैजेट्स बेच सकते हैं। ये साइट यूजर फ्रेंडली है, जिस पर आप आसानी से अपना पुराना गैजेट सेल कर सकते हैं। www.yourenew.com पर जाकर पहले आप जिस गैजेट को बेचना चाहते हैं उसे सर्च कीजिए। इसके बाद, उस गैजेट से जुड़े कुछ सवालों के जवाब दीजिए। ये सवाल गैजेट के टूट-फूट से जुड़े होते हैं। सवालों के जवाब देने के बाद आपको उससे जुड़ी कीमत दिखाई जाएगा। ऐसे में आप उस कीमत से सहमत हैं, तो आगे की प्रोसेस को फॉलो करके गैजेट बेच सकते हैं।

3. www.atterobay.com

ये बेवसाइट भी कर्मा रीसाइक्लिंग (www.karmarecycling.in) की तरह काम करती है। यहां पर आप पहले सेल करने वाला गैजेट सर्च करें। फिर दूसरी साइट्स की तरह उस गैजेट से जुड़े सवालों के जवाब दें और आखिरी में वो आपको उसकी कीमत बताएगा। इस पैसे को आप बैंक में ट्रांसफर करा सकते हैं या फिर DD या चेक के जरिए भी ले सकते हैं। यहां पर कोई दूसरा ऑप्शन मौजूद नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Youtube पर आया ये नया फीचर, अब आप नहीं कर पायेंगे ये…

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीमिंग साइट