प्रकाश पंत ने कहा- 2022 तक सब को मिलेगा पानी

भीमताल, नैनीताल: विकासखंड धारी के दुर्गम इलाकों के लिए नवनिर्मित दो करोड़ की पेयजल योजना का शनिवार को पेयजल व वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने गुनियालेख में लोकार्पण किया। इस दौरान मंत्री ने बताया कि सरकार 2022 तक सब को पानी उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है। इसलिए भारत सरकार, केंद्र सरकार, विश्व बैंक, नाबार्ड के माध्यम से धन की व्यवस्था की जा रही है।प्रकाश पंत ने कहा- 2022 तक सब को मिलेगा पानी

उन्होंने 99.99 लाख की गुनिगांव एवं पनियाली स्रोत संवर्धन पेयजल योजना और हरिनगर सरना मिनी नलकूप पेयजल योजना का लोकार्पण किया और प्यूड़ा, भूगड़ा तथा गोला कलाआगर पंपिंग योजना के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने भीमताल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सड़कों के निर्माण, मरम्मत व अनुरक्षण के लिए दस करोड़ धनराशि देने का भरोसा दिलाया।

गुनियालेख इंटर कॉलेज में जीर्ण-शीर्ण भवन का नव निर्माण 15वें वित्त आयोग से कराने की बात वित्त मंत्री ने कही। विधायक राम सिंह कैड़ा ने क्षेत्र की अनेकों समस्याओं से वित्त मंत्री को अवगत कराया और जीआइसी गुनियालेख में फर्नीचर के लिए एक लाख और प्राथमिक विद्यालय पलड़ा के लिए पचास हजार की धनराशि देने की घोषणा की। इस दौरान ग्राम प्रधान राजेन्द्र प्रसाद, संजय पांडे, हरीश गंगोला, जीवन बर्गली, प्रदीप बिष्ट, प्रधानाचार्य रमेश द्विवेदी आदि उपस्थित थे।

मेधावियों को किया सम्मानित 

गुनियालेख राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में वित्त मंत्री और पेयजल मंत्री ने प्रतिभा सम्मान के तहत हाईस्कूल और इंटर में श्रेष्ठ अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। सम्मान पाने वालों में हाईस्कूल उत्तीर्ण दिव्यांशी, विक्रम सिंह, दीपा और इंटर उत्तीर्ण विनय भट्ट, ज्योति, माया शर्मा शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तीन तलाक अध्यादेश को आजम खां ने बताया भाजपा का चुनावी मुद्दा

अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम