महाराष्ट्र: औरंगाबाद में पानी का कनेक्शन कटने से 2 समुदायों के बीच झड़प, धारा 144 लागू

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बीती रात दो समुदायों में झड़प का मामला सामने आया है। झगड़े के बढ़ जाने के बाद कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस को मामले पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। बता दें कि स्थिति को संभालने के लिए पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस झड़प में एक नाबालिक समेत 2 लोगों की मौत हो गई है और 34 लोग घायल हो गए हैं। दरअसल दो सुमदायों के बीच शुक्रवार रात मामूली बात पर झगड़ा हुआ था जिसने बढ़ते-बढ़ते सांप्रदायिक रूप ले लिया, इस वजह से बीती रात सैकड़ों युवक सड़कों पर उतर आये और पत्थरबाजी शुरू कर दी। 

झड़प के दौरान एक नाबालिक को गोली लग गयी, उसे आनन-फानन में एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय खबरों के मुताबिक नाबालिक को बचाया नहीं जा सका है।

कर्नाटक चुनाव: 11 बजे तक 24% हुई वोटिंग

हिंसा में एसपी समेत 10 पुलिसकर्मी घायल

दो समुदायों में भड़की हिंसा में पुलिसकर्मियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। एसपी गोवर्धन कोलेकर समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। थाना प्रभारी हेमंत कदम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी चोटिल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक यह हिंसा गांधीनगर, शाहगंज और राजाबजार इलाके में हुई है।

आखिर क्या थी झगड़े की वजह

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच नल के कनेक्शन को तोड़ने के मुद्दे पर विवाद हुआ था। इस विवाद की वजह से दोनों समुदाय के लोग सड़क पर आ गये और पत्थरबाजी शुरू कर दी। मामले का लाभ उठाते हुए कुछ असामाजिक तत्वों ने सड़क पर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी और उनमें आग लगा दी।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज का राशिफल और पंचांग: 20 जुलाई दिन शुक्रवार, जानिए किसपर रहेगी माँ संतोषी की नजर

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभी का मंगल हो 20