पाना चाहते हैं मनचाहा जीवनसाथी, तो गणेश जी के अक्रें ये 3 उपाय

- in धर्म

दोस्तों इस दुनियां में हर किसी को अपने लिए एक साथी की तलाश होती हैं. जब ये ख़ास व्यक्ति आपकी जिंदगी में आता हैं तो लाइफ बहुत आसान हो जाती हैं. आपके सुख में साथ देने वाले तो कई लोग मिल जाएंगे लेकिन जब दुःख की घड़ी आती हैं तो हमारा जीवनसाथी ही काम आता हैं. यही वजह हैं कि हर कोई जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही शादी के बारे में सोचने लगता हैं. चुकी शादी बहुत ही जिम्मेदारी भरा रिश्ता होता हैं इसलिए इसमें रिश्तों में मिठास होना बहुत जरूरी होता हैं. रिश्तों में मिठास तभी आती हैं जब आपको अपना मनचाहा जीवनसाथी मिलता हैं. हर व्यक्ति के अपने होने वाले पति या पत्नी को लेकर अलग अलग अपेक्षाएं होती हैं. ऐसे में एक सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए आपके मनचाहे जीवनसाथी का मिलना बेहद जरूरी हो जाता हैं.

पाना चाहते हैं मनचाहा जीवनसाथी, तो गणेश जी के अक्रें ये 3 उपायइसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको गणेश जी से सम्बंधित कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो आपको मनचाहा जीवनसाथी पाने में मदद करेंगे. दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में जब भी कोई नया कार्य आरम्भ किया जाता हैं तो सर्वप्रथम गणेश जी को याद किया जाता हैं. इसका कारण ये हैं कि गणेश जी का आशीर्वाद मिलने के बाद सारे काम अच्छे से संपन्न होते हैं. इसलिए जब हम अपने लिए एक अच्छे जीवनसाथी ढूंढने का कार्य आरम्भ करते हैं तो गणेश जी का आशीर्वाद लेना शुभ माना जाता हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर वे कौन से उपाय हैं जो आपको एक मनचाहा जीवनसाथी दिलवा सकते हैं.

उपाय#1: बुधवार के दिन गणेश मंदिर में जाकर उन्हें 5 तरह के फलों का प्रसाद चड़ाए. इसके बाद ये प्रसाद पहले किसी हाथी को खिलाए. जैसे ही हाथी ये प्रसाद खा ले तो दुसरे नंबर पर वहीँ व्यक्ति इस प्रसाद को ग्रहण करे जो अपने लिए पसंदीदा जीवनसाथी की तलाश कर रहा हैं. हालाँकि इसके बाद आप घर के अन्य सदस्यों को भी ये प्रसाद दे सकते हैं.

उपाय#2: बुधवार के दिन सूर्य उदय होने से पहले स्नान कर ले और पीपल के पेड़ से दो पत्ते तोड़ ले. इस बात का ध्यान रहे कि ये पत्ते सूखे या पीले नहीं होने चाहिए. सिर्फ ताज़े हरे पत्ते ही तोड़े. इसके बाद घर आकर इन पत्तों पर सिंदूर की सहायता से अपना नाम लिखे. ध्यान रहे कि पहले पत्ते पर आप अपना नाम लिखे जबकि दुसरे पत्ते पर गणेश जी का नाम अंकित करे. इसके बाद इन दोनों पत्तों को काले धागे में पिनो कर गठान लगा दे. अब आपको इसे उसी पीपल के पेड़ पर वापस बांधना हैं जहाँ से आप ने ये दोनों पत्ते तोड़े थे. ये सारी प्रक्रिया आपको एक ही दिन में बुधवार के रोज करनी हैं.

उपाय#3: इस उपाय को आपको सिर्फ तभी करना हैं जब आप अपने लिए कोई लड़की देखने जा रहे हैं या आपको देखने के लिए कोई लड़का वाला आ रहा हैं. इस दिन गणेश जी को लाल गुलाब के दो फूल अर्पित करे. ये फूल आप घर के पूजा घर में या गणेश मंदिर में अर्पित कर सकते हैं. इन दो फूलो में से एक फूल अपने आप ही रख ले. अब जब आप लड़की देखने जाए या आपको देखने कोई लड़का वाला आए तो इस गुलाब के फुल को अपने पास रखे. आपकी बात पक्की हो जाएगी.

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी