Voters को जागरूक करने के लिए 31 मार्च को निकाली जाएगी Marathon, दौड़ेंगे तीन हजार लोग

लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग कराने के लिए वोटर जागरूकता के मकसद से 31 मार्च को मैराथन निकाली जाएगी‌, जिसमें लगभग तीन हजार लोग दौड़ेंगे। यह जानकारी वीरवार को जिला चुनाव अफसर डीसी वरिंदर शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी। उन्होंने कहा कि इस मैराथन का लगभग पांच किलोमीटर का रूट होगा। जो गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम से शुरू होकर चुनमुन माल, बीएमसी चौक, स्काई लार्क चौक से होते हुए वापस स्टेडियम में जाकर ही खत्म होगी।

इस मैराथन के दौरान महिला और पुरुष कैटेगरी में पहले से तीसरे नंबर तक रहने वालों को पांच हजार, तीन हजार और दो हजार रुपये का इनाम भी दिया जाएगा। यह मैराथन सुबह छह बजे शुरू होगी। इस मैराथन में कोई भी हिस्सा ले सकता है।  डीसी वरिंदर शर्मा ने उप जिला चुनाव अफसर एडीसी कुलवंत सिंह और एसडीएम परमवीर सिंह के साथ मिलकर मैराथन की टीशर्ट भी लांच की। मैराथन के दौरान लोगों को टी शर्ट वितरित की जाएंगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में सभी लोग वोट डालें। इसको लेकर चुनाव आयोग की तरफ से कई अभियान और कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। सभी मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Back to top button