व्लादिमीर पुतिन ने दिया फुटबॉल प्रेमियों को ये बड़ा तोहफा, रूस में अब…

फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेले गए फाइनल मैच के साथ फीफा वर्ल्ड कप 2018 भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन फैन्स पर फुटबॉल की खुमारी अभी बाकी है. ऐसे में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ‘फैन आईडी कार्ड’ वाले फुटबॉल प्रेमियों के लिए साल 2018 तक रूस में वीज़ा फ्री एंट्री का ऐलान किया है.व्लादिमीर पुतिन ने दिया फुटबॉल प्रेमियों को ये बड़ा तोहफा, रूस में अब...

एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. एजेंसी ने पुतिन के हवाले से लिखा, ‘विदेशी फुटबॉल प्रेमी, जिनके पास अभी ‘फैन आईडी’ कार्ड है, वो इस साल के आखिर तक रूस में वीज़ा फ्री मल्टीपल एंट्री कर सकते हैं.’ एजेंसी के मुताबिक, रूस के लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में फ्रांस के चैंपियन बनते ही व्लादिमीर पुतिन ने ये ऐलान किया.

एजेंसी के मुताबिक, पुतिन ने कहा, ‘फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रूस गौरव का अनुभव कर रहा है. हम लोगों ने बेहतरीन तरीके से इस टूर्नामेंट की मेजबानी की. विदेशी फुटबॉल प्रेमियों को इस बार फैन आईडी कार्ड जारी किया गया था. ऐसे फुटबॉल प्रेमियों को पूरे साल तक रूस में वीज़ा फ्री एंट्री मिलेगी.’  फुटबॉल वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद फैन आईडी कार्ड की वैधता 25 जुलाई को खत्म होनी थी, जिसे पूरे साल के लिए बढ़ा दिया गया है.

बता दें कि रूस में आयोजित हुए 21वें फीफा वर्ल्ड कप 2018 को फ्रांस के रूप में नया चैंपियन मिल गया है. रविवार को हुए फाइनल मैच में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हरा दिया. लुज्निकी स्टेडियम में फाइनल मैच देखने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कितारोविक और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी पहुंचे थे.

फ्रांस भले ही फुटबॉल का चैंपियन बना हो, लेकिन तीनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने गजब की स्पोर्ट्स स्पिरिट दिखाई. उन्होंने दोनों टीम के खिलाड़ियों को चीयर्स किया. जीत के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने तो क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर को गले लगा लिया. इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं. वहीं, एक तस्वीर में व्लादिमीर पुतिन भी बारिश में छाते के नीचे नज़र आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल डील पर फ्रांसीसी कंपनी ने दिया बड़ा बयान, कहा- सौदे के लिए रिलायंस को हमने चुना

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद