दृष्टिबाधित बच्चों ने प्राणी उद्यान में प्राप्त किये अनोखे अनुभव

- in Mainslide, Press Releases, लखनऊ

लखनऊ. नेशनल एसोसिएशन फॉर दी ब्लाइंड राज्य शाखा उत्तर प्रदेश लखनऊ के तत्वाधान में समेकित शिक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत दृष्टिबाधित बच्चो का दक्षता विकास शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

visually-impaired-children-in-the-zoo-lucknow

संस्था की उपाध्यक्ष अमिता दुबेए महासचिव डा ० शशि प्रभा गुप्ता तथा संस्था की वरिष्ठ शिक्षिका स्मृति सिंह सहित समस्त शिक्षकगण के साथ आज दिनांक 25.08.2017 दिन शनिवार को दृष्टिबाधित बच्चो ने चिड़ियाघर की सैर की.  जिसमे दृष्टिबाधित बच्चो को विभिन्न प्रकार की पशु पक्षियों एवं जानवरो के विषय में जानकारी दी गयी.

बच्चो ने चिडयाघर में टॉय ट्रेन का आनंद लिया साथ ही रेलवे लाइन की बारे में ज्ञान प्राप्त किया। इस अवसर पर बच्चो के माता पिता भी उपस्थित रहे.

visually-impaired-children-in-the-zoo-lucknow

 

संस्था महा सचिव डा० शशिप्रभा जी ने बताया इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चो को शिक्षा के क्षेत्र में प्रवेश करना हैए ताकि वे स्वालम्बी एवं आत्मविश्वासी बन सके इसके अतिरिक्त बच्चो की दक्षता को विकसित कर उन्हें स्कूल जाने योग्य बनाना तथा उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है। जलपान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।संस्था के दृष्टिबाधित बच्चो ने प्रसन्नता पूर्वक आनंद की अनुभूति की ।

loading...
=>

You may also like

अभी-अभी: चौतरफा दबाव में टली पद्मावती की रिलीज, इन्तजार कर रहे लोगो को लगा झटका

साल 2017 की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पद्मावती’ लगातार कई