इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार पर विराट का खुलासा: मैच के दौरान पूरी टीम के साथ हुआ ये इसलिए हारे मैच

- in खेल

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘मैच के दौरान हमारे ऊपर लगातार अतिरिक्त दबाव रहा, हालांकि मुझे नहीं लगता कि हमने बहुत ज्यादा गलतियां की। 

पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड टीम ने भारतीय टीम को 60 रनों से करारी शिकस्त दे दी। इसी के साथ अब सीरीज में भी इंग्लैंड टीम ने 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

मैच के खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मिली हार का प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने हमसे बेहतर खेल का प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा, हालांकि इसके बावजूद मुझे नहीं लगता है कि हमने बहुत ज्यादा गलतियां की। हमें इस जीत का श्रेय मेजबान इंगलैंड टीम को देना चाहिए, जिन्होंने बड़ी साझेदारी करके हमारी टीम के खिलाफ जीत हासिल की। वहीं मैच के दौरान हमारे ऊपर अतिरिक्त दबाव था और यह प्रेशर नॉनस्टॉप रहा।’

वहीं सैम कुरेन के प्रदर्शन पर पूछे गए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए विराट कोहली ने कहा कि क्रिकेटर सैम कुरेन का काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। इसके लिए मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं।

जानकारी के लिए आपको बता दें, पांच टेस्ट मैचों की सीरीज  के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। इस दौरान उन्होंने 76.4 ओवर की बल्लेबाजी करके 246 रनों की पारी खेली।इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी टीम इंडिया 273 रन बना सकी। वहीं जब इंग्लैंड टीम  अपनी दूसरी पारी की बल्लेबाजी करने आयी तो शानदार प्रदर्शन कते हुए 96.1 ओवर की बल्लेबाजी करके 271 रन बनाए और भारत के सामने एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाद दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और पूरी टीम महज 184 रनोें पर सिमट गयी और यह मैच इंग्लैंड टीम 60 रनों से जीत लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज पाक को हराते ही 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी टीम इंडिया

एशिया कप में भारत-पाक के बीच गत बुधवार