Home > खेल > आज की जीत से फाइनल में पक्की होगी टीम इंडिया की जगह, बांग्लादेश से मुकाबला

आज की जीत से फाइनल में पक्की होगी टीम इंडिया की जगह, बांग्लादेश से मुकाबला

भारतीय टीम निदहास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज में आज बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी, तो उसका इरादा ‘अगर मगर’ की तमाम संभावनाओं को खत्म करके जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने का होगा. पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी राउंड रॉबिन मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग से बचना चाहेगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

आज की जीत से फाइनल में पक्की होगी टीम इंडिया की जगह, बांग्लादेश से मुकाबलाश्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद है. अब वह भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता करना चाहेगा. भारत हारता भी है, तो उसके रास्ते बंद नहीं होंगे. ऐसे में उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा.

नेट रनरेट भी ऐसे में मायने रखेगा. पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत के बाद भारत का रनरेट भी प्लस 0. 21 है. भारत के लिए यह टूर्नामेंट अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवाओं को मौका देने का जरिया था, लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर वे टीम चयन में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते.

ऐसे में दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को भेजने के कोई मायने नहीं रह जाएंगे, जो एक भी मैच नहीं खेल सके. भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म है. लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे रोहित को एक बड़ी पारी का इंतजार है.

सुरेश रैना को अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में 39 रन बनाए, जिससे ऋषभ पंत को अब बेंच पर ही बैठना होगा. यह देखना होगा कि क्या रोहित पारी की शुरुआत के लिए केएल राहुल को भेजकर खुद चौथे नंबर पर उतरते हैं.

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए वह इसी क्रम पर खेलते आए हैं. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा चुनौती गेंदबाजों के सामने होगी जिन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. भारत ने उन्हें 139 रन पर रोक दिया था, लेकिन अगले मैच में तमीम इकबाल, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी.

गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट ( 11. 5 करोड़ रुपये ) तीनों मैचों में महंगे साबित हुए. शार्दुल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.

Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com