पाकिस्तान का ये बड़ा खिलाड़ी नहीं तोड़ सका विराट कोहली का रिकॉर्ड

- in खेल

नई दिल्ली. वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां इन दिनों छाए हुए हैं. वजह है जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में किया उनका जोरदार धमाका. फखर जमां ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बाइलेट्रल सीरीज में बैक टू बैक शतक ठोकने, दोहरा शतक जमाने से लेकर सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी बनने जैसे कई कमाल किए और दुनिया के कई नामचीन बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा. लेकिन विराट कोहली के रिकॉर्ड से पार पाना फखर जमां के लिए टेढ़ी खीर ही रहा.पाकिस्तान का ये बड़ा खिलाड़ी नहीं तोड़ सका विराट कोहली का रिकॉर्ड

सबसे आगे पर विराट से पीछे

हम ऐसा क्यों कह रहे हैं अब उसे जरा इन आंकड़ों से समझिए. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले आखिरी वनडे में फखर जमां सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बने. और, इस कामयाबी को हासिल करते हुए उन्होंने विव रिचर्ड्स, केविन पीटरसन, जोनाथन ट्रॉट, क्वांटन डिकॉक और अपने हमवतन बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया. दरअसल, इन सभी बल्लेबाजों ने 21 वनडे पारियों में अपने 1000 रन पूरे किए थे. जबकि, फखर जमां ने 1000 वनडे रन के आंकड़े को छूने के लिए 18 पारियां खेली हैं. लेकिन, सबको पीछे छोड़ने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने का विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके. कोहली ने ये करिश्मा सिर्फ 17 पारियों में कर दिखाया था. यानी उन्होंने फखर के मुकाबले एक पारी कम खेली है.

बाइलेट्रल सीरीज में नहीं लांघी ‘विराट’ दीवार

ये छोड़िए, फखर जमां किसी एक बाइलेट्रल वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का विराट कोहली का रिकॉर्ड भी नहीं तोड़ सके हैं. फकर जमां ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली 5 वनडे की बाइलेट्रल सीरीज में कुल 515 रन बनाए हैं. जबकि विराट कोहली ने इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली वनडे सीरीज में 558 रन बनाए थे, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड है. यानी, फखर ने विराट के मुकाबले 43 रन कम बनाए और वो दूसरे नंबर पर रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कराटे खिलाड़ियों ने उत्तीर्ण की ब्लैक बेल्ट परीक्षा

लखनऊ। जापान सोतो कान कराटे डू कनिंजुकु ऑर्गनाइजेशन के