विराट कोहली ने एजबेस्टन की ‘पिच’ का मुआयना कर लगाई प्लेइंग XI पर मुहर

- in खेल

नई दिल्ली. भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के लिए एजबेस्टन की पिच तैयार है. इस पिच को दोनों टीमों के कप्तानों ने अपने-अपने नजरिए से पढ़ भी लिया है. पिच को पढ़ने के बाद इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने अपनी टीम का खुलासा बेशक न किया हो पर उनके दिमाग में उनका प्लेइंग इलेवन फिट है.विराट कोहली ने एजबेस्टन की 'पिच' का मुआयना कर लगाई प्लेइंग XI पर मुहर

विराट ने पढ़ी एजबेस्टन की पिच!

एजबेस्टन की पिच को पढ़ने के बाद विराट को जो बात पता चली है उसके मुताबिक उसमें टर्न नहीं है. पिच पर उछाल है और स्विंग भी जबरदस्त है. यानी स्पिनर्स के मुकाबले एजबेस्टन की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहने वाली है. इसका मतलब है कि विराट के प्लेइंग इलेवन में 3 पेस बॉलर का खेलना तय है.

राहुल को करना होगा इंतजार

ओपनिंग स्लॉट में शिखर धवन की फॉर्म समस्या है. लेकिन, विराट उन्हें भी मौका देने के मूड में हैं. और, वो विजय के साथ पारी की शुरुआत करते दिखेंगे. फर्स्ट डाउन पर टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा का स्थान पहले टेस्ट के लिए पक्का है. हालांकि, पुजारा के फॉर्म पर भी सवाल उठ रहे हैं. लेकिन कोच और कप्तान दोनों का सपोर्ट पुजारा के साथ है.

पंत पर भारी कार्तिक का अनुभव

टीम के मिडिल ऑर्डर की कमान खुद कप्तान विराट कोहली संभालते दिखेंगे. उसके बाद इस क्रम में अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शामिल होंगे. ऋषभ पंत अच्छे फॉर्म में हैं. इंडिया A के लिए इंग्लैंड में स्कोर भी किए हैं. लेकिन, हो सकता है कि विराट अनुभव को तरजीह देते हुए विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को पहले टेस्ट में आजमाएं.

स्पिनर में अश्विन खेलेंगे

चूंकि, एजबेस्टन की पिच का मूड तेज गेंदबाजी के अनुकूल है तो जाहिर है कि विराट सिर्फ एक स्पिनर्स को ही खिला सकते हैं, जैसा कि इंग्लैंड ने भी किया है. विराट के सामने स्पिन में अश्विन, कुलदीप और जडेजा का विकल्प है, पर वो अनुभव को तरजीह देते हुए पहले टेस्ट में अश्विन को खिलाना चाहेंगे. वहीं 3 तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा का खेलना लगभग पक्का है.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग XI

मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय