विराट कोहली प्लेइंग XI में कर सकते हैं ये बदलाव

- in खेल

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच साउथैम्प्टन में खेला जाएगा. इस टेस्ट में विराट की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव के आसार नहीं दिख रहे थे. यानी विराट जिन 11 खिलाड़ियों के साथ नॉटिंघम में खेले थे उन्हीं के साथ साउथैम्प्टन में भी मैदान पर उतरते. लेकिन जैसे ही विराट ने साउथैम्प्टन की ग्रीन पिच को देखा उन्हें टीम में बदलाव न करने का अपना इरादा बदलना पड़ा.

बरकरार रहेगा या टूटेगा सिलसिला?

विराट कोहली ने अब तक 38 टेस्ट में कप्तानी की है और सभी में उन्होंने अलग प्लेइंग XI मैदान पर उतारा है. साउथैम्प्टन में भी ऐसा ही होने वाला है. दरअसल, Ageas Bowl की ग्रीन पिच ने विराट को इसके लिए मजबूर कर दिया है. खबर है कि विराट कोहली साउथैम्प्टन टेस्ट में एक एक्सट्रा तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरने वाले हैं. यानी, बुमराह, शमी और ईशांत की तिकड़ी तो होगी ही साथ ही उमेश यादव भी मैदान पर उतर सकते हैं. अब सवाल है कि अगर ऐसा हुआ तो बदलाव कहां होंगे. टीम में ये बदलाव एक बल्लेबाज या फिर अश्विन की कटौती के तौर पर देखा जा सकता है.

प्लेइंग XI बदला तो अश्विन पर गाज!

टीम में दो ओपनर लोकेश राहुल और शिखर धवन के नाम पक्के हैं. इनके बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी. इसके बाद रिषभ पंत और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का खेलना भी तय है. यानी जो बदलाव अगर होगा तो वो अश्विन के प्लेइंग XI के बाहर होने के तौर पर ही नजर आ रहा है.

भारत का संभावित प्लेइंग XI

शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अश्विन/उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय