टेस्ट में विराट फिर बने दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज

- in खेल

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की। क्रिकेट प्रेमी इसका जश्न मना ही रहे हैं कि एक और बड़ी खुशखबरी आई है। तीसरे टेस्ट के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे थे। उन्होंने दोनों पारियों में क्रमशः 97 और 103 रन बनाए थे। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं। इस बार विराट ने अपने टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा 937 पॉइंट हासिल किए। इस लिस्ट में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ तो पीछे छोड़ा।

विराट पहले टेस्ट मैच के बाद भी इस रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हुए थे लेकिन दूसरे टेस्ट में फ्लॉप शो के बाद वह दूसरे स्थान पर खिसक गए थे लेकिन अब तीसरे टेस्ट के बाद वह दोबारा नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली के 937 अंक हैं, सबसे ज्यादा अंक के मामले में वह 11वें स्थान पर हैं।

विरुष्का केरल बाढ़ में सिर्फ इंसानों की ही नहीं बल्कि कर रहे हैं जानवरों की भी मदद

टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के नाम है। साल 1948 में उन्होंने 961 पॉइंट हासिल किए थे। इसका बाद नंबर आता है बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले स्टीव स्मिथ का। साल 2017 में एक समय स्मिथ के 947 अंक थे। हालांकि विराट कोहली भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाले बल्लेबाज हैं।

तीसरे टेस्ट में गेंद और बल्ले से शानदर प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी रैंकिंग में 8 स्थान की छलांग लगा कर 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही गेंदबाजी में उन्होंने 23 स्थान की छलांग लगा कर 51वां स्थान हासिल किया। इसके अलावा ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी वह 27 स्थान की छलांग लगा 17वां स्थान पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय