छात्रसंघ चुनाव से पहले लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का हुआ उल्लंघन

- in राजस्थान

जयपुर: जोधपुर संभाग को छोड़कर पूरे प्रदेश की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव में आज यानी 31 अगस्त को मतदान हुए लेकिन मदतान शुरू होने के ठीक पहले प्रत्याशी लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का उल्लंघन करते दिखे थे. प्रत्याशियों ने शहरभर में बैनर और पेंपलेट उड़ाए. प्रत्याशियों द्वारा उड़ाए गए पेंपलेट और बैनर सड़कों पर गिरे मिले. आपको बता दें, यह लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के उल्लंघन की पहली घटना नहीं है. 

इससे पहले भी प्रत्याशियों द्वारा छात्रों को लुभाने के लिए पार्टीज और अलग-अलग तरीकों को अपनाने की खबरें आती रही हैं. वहीं मतदान की बात करें तो यूनिवर्सिटी में मतदान 8 बजे शुरू हुए थे और दोपहर 1 बजे तक मतदान खत्म हो गए. राजस्थान विश्वविद्यालय में होने वाले अपेक्स बॉडी के चुनाव राजनीतिक हलकों में भी काफी छाए रहते हैं, क्योंकि चारों संघटक कॉलेजों और विवि में मिलाकर कुल 22677 छात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

बता दें, यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से इस साल विद्यार्थियों की आईडी कार्ड में एक खास किस्म का बार कोड दिया गया है और इसको स्कैन करने के लिए विवि प्रशासन ने 8 मशीनें भी मंगवाई है और इन्हीं मशीनों से होकर गुजरने पर ही विद्यार्थियों को कैम्पस में प्रवेश दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र