Home > कारोबार > विजय शेखर शर्मा ने बताया, Whatsaap पेमेंट फीचर सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा

विजय शेखर शर्मा ने बताया, Whatsaap पेमेंट फीचर सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा

नई दिल्ली : व्हाट्सएप के डिजीटल पेमेंट सिस्टम को लॉन्च करने के बाद देश की सबसे बड़ी डिजीटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) व्हाट्सएप के खिलाफ अपील दायर करने की तैयारी में है. पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेयर शर्मा ने कहा कि व्हाट्सएप के डिजीटल भुगतान सर्विस करने के खिलाफ उनकी कंपनी यूपीआई के पास अपील दायर करेगी. उन्होंने कहा कि इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में शुरुआत करने के लिए कई अनुचित तरीकों का इस्तेमाल किया है.

विजय शेखर शर्मा ने बताया, Whatsaap पेमेंट फीचर सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा

 

नियमों का पालन नहीं किया

विजय शेखर शर्मा ने व्हाट्सएप के नए फीचर को सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा बताते हुए कहा है कि व्हाट्सएप के इस फीचर शुरू होने के कारण डिजिटल लेनेदेन की सुरक्षा पर सवाल उठ सकता है. उन्होंने आरोप लगाया कि व्हाट्सएप ने डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में उतरने के लिए नियमों का पालन नहीं किया है. पेटीएम के सीईओ ने कहा कि व्हाट्सएप से पैसे भेजने के लिए लॉग-इन और आधार कार्ड की अनिवार्यता नहीं की गई है.

PNB घोटालाः नीरव मोदी के कई ठिकानों पर छापेमारी, जानिए अब तक की कार्रवाई

पेटीएम ने इसके खिलाफ नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है. गौरतलब है कि यूपीआई सिस्टम को एनपीसीआई ने ही तैयार किया है. पेटीएम के सीईओ ने कहा कि व्हाट्सएप ने अपनी जरूरत के हिसाब से नियमों में फेरबदल किया है. उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप ने इसका ट्रायल शुरू कर दिया है. लाखों यूजर्स को व्हाट्सएप पेमेंट फीचर को ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल करने की आजादी दी गई है जबकि ट्रायल में 5 से 7 हजार लोगों को ये अनुमति मिलती है.

गौरतलब है कि मौजूदा समय में भारत में 20 करोड़ व्हाट्सएप यूजर्स हैं. ऐसे में व्हाट्सएप का नया फीचर आने के बाद पेटीएम को बड़ा नुकसान हो सकता है.

Loading...

Check Also

आपके पैन कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, 5 दिसंबर से लागू होगा एक नया नियम...

आपके पैन कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, 5 दिसंबर से लागू होगा एक नया नियम…

आपके पैन कार्ड में दिसंबर से एक बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा है। 5 …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com