Home > राज्य > उत्तराखंड > उत्तराखंड में उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

उत्तराखंड में उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

हरिद्वार: जिला पंचायत की दो रिक्त सीटों जमालपुर कला और भगवानपुर के आदमपुर मानकपुर में उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह रहा। देर शाम तक दोनों जगहों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही। प्रशासन के मुताबिक जमालपुर कला में 52.41 फीसद और भगवानपुर के आदमपुर मानकपुर सीट में 71.16 फीसद रहा। उत्तराखंड में उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

जमालपुर कला में सीधा मुकाबला भाजपा समर्थित प्रत्याशी शशि और निर्दलीय उमारानी के बीच रहा। जमालपुर कला सीट के लिए जमालपुर कला, जगजीतपुर, नुरपूर पंजनहेड़ी में 22 बूथ पर सुबह आठ बजे से मतदान की प्रक्रिया चली। सुबह मतदान की प्रक्रिया धीमी रही। पहले तीन घंटे में केवल 18 फीसद वोट डाले गए थे, लेकिन उसके बाद थोड़ी तेजी आई।

हालांकि धूप चढऩे के साथ ही मतदाताओं ने घरों से निकलने में कोताही की, लेकिन शाम को मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई। जिससे देर शाम तक मतदान का क्रम चला। जो लाइन में लग गए थे, उन्हें पर्ची देकर वोट दिलाया गया। सीडीओ स्वाति एस भदौरिया, तहसीलदार सदर सुनैना राणा ने बूथों पर पहुंचकर मतदान के बारे में जानकारी ली।

जमालपुर कला सीट के लिए नामित रिटर्निंग अधिकारी वीकेश यादव ने बताया कि जमालपुर कला में शांतिपूर्वक मतदान हुआ। वहीं, मानकपुर आदमपुर में कांग्रेस समर्थित किसान आयोग के अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र ङ्क्षसह की पत्नी कुसुम चौधरी, भाजपा समर्थित प्रत्याशी सुभाष वर्मा समेत 12  प्रत्याशी मुकाबले में हैं। सहायक जिला अधिकारी पंचस्थानि आरआर थपलियाल ने बताया कि दोनों जगहों पर मतदान की प्रक्रिया देर शाम तक चली। 

Loading...

Check Also

जम्मू-कश्मीर: अगवा युवक को रिहा करने से पहले आतंकियों ने पैर में मारी गोली...

जम्मू-कश्मीर: अगवा युवक को रिहा करने से पहले आतंकियों ने पैर में मारी गोली…

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के बट्मुरन वनपोरा गांव के अगवा परवेज अहमद वानी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com