भाभी को देख रोज तड़पता था देवर, और जैसे भैया सऊदी गए तो उनकी गैरमौजूदगी में कर किया ये कांड

- in अपराध, राष्ट्रीय

जहाँ एक तरफ देश की सरकार तीन तलाक जैसी कुप्रथा को ख़त्म करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं तो वहीँ इससे जुड़े मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. तीन तलाक की वजह से कई मुस्लिम महिलाएं परेशान हैं. उनके शोहर हर छोटी बड़ी बात पर उन्हें तीन बार तलाक बोल रिश्ता ख़त्म कर देते हैं. कई मामलो में तो ये पति अपनी पत्नी के बारे में जरा भी नहीं सोचते हैं. गलती यदि पत्नी की ना हो तो भी उन्हें तलाक देने से बाज नहीं आते हैं. ऐसा ही एक मामला सहारनपुर में देखने को मिला हैं. यहाँ एक पति ने शर्मिंदगी की हद पार करते हुए सऊदी में बैठे ही अपनी भारत में बैठी रह रही पत्नी को फोन पर तीन बार तलाक कह दिया. हैरान कर देने वाली बात ये थी कि पति ने जिस वजह से तलाक बोला उसमे पत्नी की कोई भी गलती नहीं थी, बल्कि दोषी उसका देवर और सांस थी. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

भाभी को देख रोज तड़पता था देवर, और जैसे भैया सऊदी गए तो उनकी गैरमौजूदगी में कर किया ये कांडपति के सऊदी जाते ही देवर ने किया ये घटिया काम

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का बताया जा रहा हैं. यहाँ फातिमा (परिवर्तित नाम) नाम की महिला अपने देवर और सांस के साथ रह रही थी. उसका निकाह 3 साल पहले हुआ था. 6 महीने पहले उसके पति की सऊदी में नौकरी लग गई थी. इस वजह से वह सऊदी में ही रहने लगा. पीड़िता का आरोप हैं कि पति के सऊदी चले जाने के बाद से ही उसका देवर उस पर बुरी नज़र रखने लगा था. देवर आए दिन अपनी भाभी से छेड़खानी और अश्लील बातें करता था. हाल ही में उसकी सांस किसी काम से बाहर गई हुई थी, इस दौरान देवर भाभी घर पर अकेले थे. ऐसे में देवर भाभी के कमरे में घुस गया और उसके पकड़कर जबरन बलात्कार करने लगा.

पत्नी की मदद की बजाए पति ने दिया तलाक

जब फातिमा की सांस वापस आई तो उसने अपनी आपबीती सुनाई. लेकिन सांस ने अपने छोटे बेटे को कुछ बोलने की बजाए फातिमा को ही इस मामले में चुप्पी साधने को कहा. बाद में फातिमा ने सऊदी में अपने पति को फोन लगाकर अपना दुखड़ा सुनाया. लेकिन पति ने भी उसकी मदद नहीं की. बल्कि वो उस पर उल्टे सीधे आरोप माड़ने लगा और सऊदी से ही फोन पर तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया.

पुलिस में मामला दर्ज

अंत में फातिमा अपने मायके गई और घर वालो को सारा किस्सा सुनाया. फातिमा के पिता उसके साथ पुलिस थाने गए और देवर के खिलाफ रेप की FIR दर्ज कर दी. इतना ही नहीं फातिमा ने अपने पति और सांस के खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया. फातिमा का आरोप हैं कि शादी के बाद उसके सास और देवर उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित भी करते थे. फातिमा कहती हैं कि उसके पति ने साँस के कहने पर ही उसे तलाक दिया हैं. पति के तलाक देने के बाद उसे घर से भी निकाल दिया गया हैं. फातिमा का इस शादी से एक लड़का भी हैं. उधर पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान के आधार पर देवर, सांस और पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं.

You may also like

पानी बरसाएगा कहर अगले हफ्ते बरसने वाला है इतने लाख लीटर पानी, सब डूब जाएगा

आपने अक्सर सुना ही होगा जब तबाही आएगी