बीजेपी के खिलाफ तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट हुई तेज, आज होगी सोनिया-ममता की मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली आएंगी। वह दिल्ली में विपक्षी पार्टियों के साथ मुलाकात करेंगी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वह कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं।

बीजेपी के खिलाफ तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट हुई तेज, आज होगी सोनिया-ममता की मुलाकातसीएम बनर्जी का यह दौरा तीसरे मोर्चे के लिए काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि उन्होंने पहले भी तीसरे मोर्चे के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। विपक्षी दलों के साथ बैठक में इस मसले पर भी बातचीत हो सकती है। 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। चंद्रशेखर राव ममता से मिलने के लिए कोलकाता पहुंचे थे। जहां ममता ने गुलदस्ते से उनका स्वागत किया था।
 
मुलाकात के बाद ममता ने कहा था कि ‘यह एक अच्छी शुरूआत है, राजनीति एक सतत प्रक्रिया है जिसमें कई बार हमें अलग-अलग विचारधाराओं के लोगों के साथ काम करना पड़ता है और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं। हमने मीटिंग में जो भी चर्चा की उसका एकमात्र उद्देश्य देश का विकास है।’

वहीं तेलंगाना सीएम ने तीसरे मोर्चे के सवाल पर कहा था कि ‘यह एक सामूहिक और एक संघीय नेतृत्व होगा क्योंकि कांग्रेस-भाजपा नेतृत्व देश के लायक नहीं है। हम अन्य दलों से भी बात करेंगे।’

बता दें कि दोनों नेताओं की यह मुलाकात गैर-भाजपा मोर्चे के गठन के लिए अहम मानी जा रही थी। राव राजनीतिक पार्टियों के लिए राष्ट्रीय मोर्चा बनाने को उत्सुक दिखाई दे रहे थे। सीएम ऑफिस से जुड़े एक अधिकारी ने बताया था कि राव कांग्रेस और भाजपा का विकल्प तलाश रहे हैं।

मालूम हो कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता ने सबसे पहले राव को तीसरे मोर्चे को समर्थन देने की बात कही थी। वहीं अजीत जोगी और पूर्व झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने भी अपना समर्थन देने की बात कही थी। राव ने 5 मार्च को घोषणा की थी कि वह राजनीतिक मोर्चे की अगुवाई के लिए तैयार हैं।

Loading...

You may also like

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिनों में किसानों का कर्जा होगा माफ- राहुल

रायपुर 22 अक्टूबर।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़