VIDEO: विराट कोहली यूं ही नहीं बने स्टार क्रिकेटर, ऐसे रखते है फिटनेस को बरकरार

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अकसर अपने फिटनेस का पूरा ध्यान रखते है । अपने साथ वह अपनी टीम इंडिया को भी फिट देखना चाहते हैं और अब इस खेल में खिलाड़ियों को डीएनए परीक्षण से गुजरना पड़ रहा है, जिसकी वजह से हर एक खिलाड़ी फिट रहना पड़ता है।VIDEO: विराट कोहली यूं ही नहीं बने स्टार क्रिकेटर, ऐसे रखते है फिटनेस को बरकरार

फिटनेस को लेकर उन्होंने टीम इंडिया में नई सोच बनाई और इस मिशन में उनका साथ कंडनिशिंग ट्रेनर शंकर बासु ने दिया। शंकर बासु की सिफारिश से ही भारतीय टीम के लिए व्यापक फिटनेस कार्यक्रम तैयार किया गया है। शंकर बासु ने कहा कि फिटनेस के लिहाज से आपको विराट से पहले की भारतीय टीम और अब की टीम पर गौर करना चाहिए। विराट न सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज हैं, बल्कि एक चैंपियन एथलीट भी हैं, जो चीते जैसा शक्तिशाली है। दूसरी तरफ विराट ने भी एक बार कहा था कि ‘मुझे ऐसा महसूस हुआ था कि अगर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनने की होड़ में शामिल होने के लिए टॉप क्लास एथलीट भी बनना पड़ेगा।

How many one handed push ups can you do? 😎 #TrainToLive #LiveToTrain 🤙

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

 

शंकर बासु ने विराट को जोकोविच जैसी फिटनेस पाने की सलाह दी थी, लेकिन अब विराट की फिटनेस को देखकर उनकी राय बदल गई है, अब उन्हें लगता है कि जोकोविच को विराट से सीख लेनी चाहिए।

विराट ने ये बात को माना भी था कि कभी कबाब, बिरयानी और खीर पर टूट पड़ते थे, लेकिन अब सब कुछ बदल चुका है।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के छक्के छुड़ाने के लिए ‘विराट सेना’ ने कुछ ऐसी की है तैयारी

Facebook Comments

You may also like

OMG!! इस ‘डर’ से भारत की जीत से पहले ही विराट कोहली ने छोड़ दिया मैदान, सामने आई बड़ी वजह

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने वनडे