VIDEO: सौरव गांगुली ने ट्रेनिंग सत्र के दौरान की बल्लेबाजी, सबसे बेहतरीन शॉट्स

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन दिल्ली कैपिट्लस के ट्रेनिंग सत्र के दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाई। गांगुली को ऑफ साइड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है।

गांगुली ने आईपीएल टीम दिल्ली कैपिट्लस के ट्रेनिंग सेशन के दौरान बल्ला थामा और कुछ अच्छे शॉट्स जमाए। वे दिल्ली कैपिट्लस के साथ सलाहकार के रूप में जुड़े हैं। ट्विटर पर दिल्ली कैपिट्लस टीम के द्वारा शेयर किए गए वीडियो में गांगुली टीम के खिलाड़ियों को अभ्यास कराते नजर आ रहे हैं। इस दौरान हाथ में बल्ला लिए गांगुली ने कुछ कट और कवर ड्राइव शॉट्स जमाए। इस दौरान मोहम्मद कैफ भी नजर आ रहे हैं जो कि दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका निभा रहे हैं।B

अपने क्रिकेटिंग करियर में गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 42.17 की औसत से 7,212 रन बनाए। उन्होंने 311 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 41.02 की औसत से 11,363 रन बनाए। उन्होंने देश के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 2008 में नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। दिल्ली कैपिट्लस ने आईपीएल के वर्तमान सत्र में अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। फ्रैंचाइज़ी अपना अगला मैच शनिवार को फिरोज शाह कोटला के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

Back to top button