Vi (Vodafone Idea) बंद करने जा रही हैं 15 जनवरी से ये… सेवाएं

Vi (Vodafone Idea) दिल्ली में 15 जनवरी से अपनी 3G सेवाएं बंद करने जा रहा है. इस बदलाव के चलते कंपनी ने दिल्ली सर्किल के ग्राहकों को मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करने के लिए बोलना शुरू कर दिया है.

ये कदम कंपनी की चल रही स्पेक्ट्रम री-फार्मिंग का एक हिस्सा है, जिसके तहत ऑपरेटर 4G सेवाओं के लिए अपने 3G स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर रहा है. बेंगलुरु और मुंबई में पहले ये शुरू हो चुका है. दिल्ली के Vi कस्टमर्स अपने नियरबाय स्टोर्स पर जाकर मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करना होगा.

गैजेट्स 360 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बदलाव के बारे में जानकारी देने के लिए Vi ने दिल्ली सर्किल के ग्राहकों को SMS मैसेज भेजना शुरू कर दिया है. पब्लिकेशन ने इस मैसेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

Vi द्वारा भेजे गए मैसेज में लिखा है कि ग्राहक अपना पुराना सिम 15 जनवरी 2021 से पहले 4G में अपग्रेड करें क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क को केवल 4G में अपग्रेड कर रही है. मैसेज में आगे लिखा है कि बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त सिम अपग्रेड के लिए अपने नजदीकी Vi स्टोर पर जाएं.

आपको बता दें Vi उन ग्राहकों को 2G के जरिए वॉयस कॉलिंग देना जारी रखेगा जो अपने सिम को 4G में अपग्रेड नहीं कर पाएंगे. हालांकि, पुराने सिम में डेटा सर्विसेज ऐक्सेस नहीं किए जा सकेंगे. पहले से ही Vi 4G सिम इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को नए बदलाव से फर्क नहीं पड़ेगा.

Vi ग्राहकों को अपने फोन पर डेटा और वॉयस सेवाएं जारी रखने के लिए अपने सिम को 4G में अपग्रेड करने के लिए कह रहा है. इसके लिए ग्राहकों को नजदीकी Vi स्टोर पर जाना होगा.

Back to top button