दिल्ली में विहिप की दो दिवसीय बैठक आज से, इन खास मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली । विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने राजधानी दिल्ली में दो दिवसीय बैठक बुलाई है। विहिप प्रबंध समिति की ये बैठक दिल्ली के राजघाट स्थित गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति में आज (रविवार) से प्रारंभ होगी।दिल्ली में विहिप की दो दिवसीय बैठक आज से, इन खास मुद्दों पर होगी चर्चा

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बैठक में मुख्य रूप से राम मंदिर, गाय संरक्षण के लिए अलग मंत्रालय और म्यांमार व बांग्लादेश से आने वाले हिंदुओं के पुनर्वास व्यवस्था पर चर्चा होगी। इसके साथ ही कश्मीर में रोहिंग्याओं की मौजूदगी का भी मुद्दा उठेगा। बता दें कि बैठक में देश-दुनिया से करीब 250 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

राम मंदिर और कश्मीर हालात रहेगा मुख्य मुद्दा

विहिप के महामंत्री मिलिंद परांडे ने बताया कि बैठक में श्रीराम जन्म भूमि के साथ ही कश्मीर के हालात तथा देश तोड़ने की साजिशों में जुटे माओवादी व छद्म धर्मनिरपेक्ष गिरोह की साजिशों पर चर्चा होगी। बांग्लादेशी घुसपैठ समेत बाहरी खतरों पर चर्चा कर रणनीति बनेगी। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण, चिकित्सा, शिक्षा व आर्थिक स्वावलंबन भी बैठक के एजेंडे में हैं। विहिप महामंत्री ने बताया कि इस वर्ष 32 लाख से अधिक युवक बजरंग दल के साथ जुड़े हैं। वहीं, इस वर्ष लाखों युवतियों व माताओं को दुर्गा वाहिनी व मातृ शक्ति से जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटियों के लिए इस सरकारी योजना में होने जा रहा बड़ा बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा फायदा

बेटियों के जन्म से शादी तक आपकी हर कदम