दिग्गजों को पछाड़ जेम्स एंडरसन बने दुनिया के सबसे तेज बॉलर

- in खेल

टीम इंडिया के खइलाफ जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा दिया। इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।दिग्गजों को पछाड़ जेम्स एंडरसन बने दुनिया के सबसे तेज बॉलर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज एंडरसन ने लॉडर्स के ऐतिहासिक मैदान पर विकेटों का शतक लगाने के महज एक कदम दूर हैं। उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर अपने विकेटों की संख्या 99 पहुंचा दी है।

किसी एक मैदान पर सबसे अधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के नाम है। इस मामले में एंडरसन 99 विकेटों के साथ पांचवें गेंदबाज बन गए हैं।

मुरलीधरन ने एसएससी में कुल 166 विकेट लिए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी मुरलीधरन ही हैं। उन्होंने कैंडी में 117 विकेट लिए हैं। मुरली ने गॉल में 111 विकेट अपने नाम किए हैं। चौथे नंबर पर मुरली के हमवतन स्पिनर रंगना हेराथ हैं जिनके नाम गॉल में 99 विकेट दर्ज हैं, जबकि पांचवें नंबर पर 99 विकेटों के साथ एंडरसन हैं।

जेम्स एंडरसन टीम इंडिया के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर इमरान खान को पीछे छोड़ दिया। एंडरसन टीम इंडिया के खिलाफ अब तक 95 विकेट ले चुके हैं, जो टीम इंडिया के खिलाफ किसी तेज गेंदबाज का सर्वाधिक विकेट है। इससे पहले इमरान ने 94 विकेट लिए थे।

बता दें कि दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई। एंडरसन ने टीम इंडिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 13.3 ओवरों में 20 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टीम में बार-बार बदलाव की आलोचना पर भड़के कोहली, दिया ऐसा बयान जिसे सुन….

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा