वीरू ने खोला बड़ा राज, बताया इस कैमरामैन ने पकड़ी थी ऑस्ट्रेलिया की बॉल टेंपरिंग

- in Mainslide, खेल

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी है, उनके अलावा डेविड वॉर्नर को भी टीम की उप-कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा है. बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए.

वीरू ने खोला बड़ा राज, बताया इस कैमरामैन ने पकड़ी थी ऑस्ट्रेलिया की बॉल टेंपरिंगबेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया. बेनक्रॉफ्ट की इस घटिया हरकत को जिस कैमरामैन ने अपने कैमरे में कैद किया उनकी तस्वीर को टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

अपनी इस पोस्ट के कैप्शन ने वीरू ने उस कैमरामैन का परिचय देते हुए लिखा, गौर से देखिए इस शख्स को ऑस्कर – द कैमरामैन. इसके कैमरे से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. # सैंड पेपर गेट.

दरअसल, टीवी रीप्ले में देखा गया कि कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से चिप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की.

माना जा रहा है कि यह चीज सैंडपेपर था, जिसका इस्तेमाल बेनक्रॉफ्ट ने गेंद को एक तरफ से खुरदरा करने के लिए किया था ताकि गेंदबाजों को स्विंग मिले. हालांकि बेनक्रॉप्ट ने सफाई देते हुए कहा था कि ये उनके चश्मे का टूटा हुआ टुकड़ा है.

इस घटना के कुछ ही घंटे बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सीए से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने के लिए कहा था. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने भी इस घटना को ‘चौंकाने वाला और निराशाजनक कहा था.

स्मिथ की जगह फिलहाल विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी दी गई है. 33 साल के टिम पेन ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान बने.

You may also like

नीरव मोदी और माल्या के बाद अब ये कारोबारी 5 हजार करोड़ लेकर देश से भागा

नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या के