‘पद्मावत’ को लेकर वसुंधरा सरकार ने बुलाई आपात बैठक

‘पद्मावत’ विवाद पर राजपूतों की नाराजगी झेल रही वसुंधरा राजे सरकार अब एक्टिव नजर आ रही है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए एक ओर तो राजस्थान सरकार ने कानूनी मदद के लिए गृह विभाग के अधिकारियों को दिल्ली रवाना किया है, वहीं दूसरी ओर सरकार ने आज शाम को मंत्रियों व गृ​ह विभाग के​ वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

जानकारी के अनुसार इस आपात बैठक में चर्चा की जाएगी कि करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों के उग्र आंदोलन की चेतावनी पर सरकार का एक्शन प्लान क्या होगा। बैठक में राजस्थान के डीजीपी सहित कई बड़े अधिकारी भी सम्मलित होंगे। राजस्थान सरकार पर राजस्थान में 29 जनवरी को दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर होने वाली उप चुनाव का काफी दबाव है।

वसुंधरा राजे इस समय अजमेर व अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से प्रचार कर रही हैं। आज भी वे अजमेर में प्रचार कर रही हैं। इन सीटों पर राजपूत समाज बार-बार पद्मावत को लेकर विरोध के स्वर उठा रहा है।

राजे के निर्देश पर गृहमंत्री लेंगे बैठक

गौरतलब है राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उप चुनाव के प्रचार के दौरान राजपूत नेताओं व संतों को शुक्रवार को आश्वासन दिया गया था कि सरकार उनके साथ है। राजे के निर्देश पर पद्मावत को लेकर आपात बैठक गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया लेंगे।

सरकार के अधिकारियों के अनुसार जयपुर के अतिरिक्त कोटा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, राजसमंद, सीकर, झुंझुनू सहित दस से अधिक जिलों में कानून व्यवस्था को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। वहीं पुलिस महकमा खूफिया एजेंसिंयों की भी मदद ले रहा है ​कि फिल्म के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों में आपराधिक छवि वाले लोग सम्मलित नहीं हो सके।

 
 
Back to top button