ख़बरें फटाफट : पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी ख़बरें एक क्लिक पर

गीताप्रेस करेगी महाभारत का तेलुगू भाषा में प्रकाशन 

गोरखपुर। दुनिया में सबसे अधिक हिन्दू धर्म की पुस्तकें प्रकाशित करने वाली गीताप्रेस ने महाभारत को तेलुगू में प्रकाशित करने का फैसला किया है। गीताप्रेस के प्रोडक्शन मैनेजर लाल मणि त्रिपाठी के मुताबिक तेलुगू में महाभारत प्रकाशित करने की प्रक्रिया चल रही है और संभवतः 15 दिन में पुस्तक बाजार में आ जाएगी। गीताप्रेस उर्दू सहित 15 भाषाओं में 1800 किस्म की पुस्तकों का प्रकाशन पहले से ही कर रही है। त्रिपाठी ने बताया कि छह-सात साल से दो विद्वान स्वेच्छा से महाभारत का तेलुगू में अनुवाद कर रहे हैं। कार्य का अधिक दबाव होने की वजह से हम इसे प्रकाशित नहीं कर सके। अब इसे प्रकाशित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुस्तक के सात खंड होंगे। पहला संस्करण 15 दिन में बाजार में आने की संभावना है। हर खंड की कीमत 400 रूपये होगी।

मस्जिद की मीनार गिरने से चार की दबकर मौत

लखीमपुर खीरी। गोला कोतवाली क्षेत्र के भूड़वारा गांव में आंधी-पानी के दौरान मस्जिद की मीनार गिरने से दबकर चार लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस के मुताबिक हादसा बीती रात नौ बजे के लगभग हुआ। तेज आंधी से मस्जिद की मीनार एक घर पर जा गिरी, जिससे घर में मौजूद लोग मलबे में दब गए। मीनार गिरने के बाद आसपास के गांवों के लोग राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मशीन की मदद से मलबा हटवाया। हादसे में अजीउल्ला (60), जुनैद (17), नाजिया (15) और इलमा (तीन) की मौत हो गयी है। घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

एएसपी की संदिग्ध मौत की हो सीबीआई जांच-भाकपा

लखनऊ । भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल ने साहसी और ईमानदार पुलिस अधिकारी राजेश साहनी की संदेहास्पद और हृदयविदारक मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। भाकपा ने इस आत्महत्या-हत्या के रहस्य पर से पर्दा हटाने और व्यथित परिवार को न्याय दिलाने को घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

यहां जारी एक प्रेस बयान में भाकपा के राज्य सचिव डा. गिरीश ने कहा कि इस कथित आत्महत्या से जुड़े तमाम हालात शासन की उस व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं जिसमें नागरिक रक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे ईमानदार और जाबांज पुलिस अधिकारी तक सुरक्षित नहीं हैं। राजेश साहनी की इस मौत का मामला इसलिये भी संदेह के घेरे में है कि अपनी कर्तव्यनिष्ठा से उन्होंने राजनैतिक रूप से प्रभावशाली और आतंकी तत्वों को कानून के शिकंजे में कसा था। इस समय भी उन्होंने एक कुख्यात आईएसआई एजेंट को सींखन्चों के पीछे पहुंचाया था और उस केस की पैरवी कर रहे थे। पार्टी ने साहनी के पारिवारिक उत्तराधिकारी को उनके स्थान पर विशिष्ट नियुक्ति देने तथा उनके परिवार की सुरक्षा की मांग की है।

नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़ । जिले के थाना नगर कोतवाली पुलिस ने विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुयी मौत के मामले में उसके पति सहित पांच लोगो के विरुद्ध दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज किया। जानकारी के अनुसार संजू (20) का विवाह बीती पांच फरवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सूरज के साथ  राजकीय इंटर कालेज मे हुआ था। वह 18 अप्रैल को पहली बार ससुराल गयी थी। जहाँ गत दिवस संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गयी, वहीं मृतका के पिता राजाराम की तहरीर पर पति सूरज सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये जिला चिकित्सालय भेजा गया। घटना की जांच की जा रही है।

भाजपा विधायक के भतीजे के खिलाफ अधिकारी से मारपीट का मामला दर्ज

बलिया । भाजपा के बड़बोले व चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह के एक परिजन के विरुद्ध राजस्व विभाग के एक अधिकारी के साथ मारपीट व सरकारी कार्य मे बाधा डालने के मामले में नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार बैरिया तहसील में कार्यरत राजस्व निरीक्षक अनिल श्रीवास्तव की शिकायत पर बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के भतीजे अधिवक्ता चंद्रभूषण सिंह व तीन अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की सरकारी कार्य मंे बाधा, सरकारी कर्मचारी से मारपीट, मारपीट व अपशब्द देने के आरोप 332, 353, 323 व 504 की धारा में कल मुकदमा दर्ज हुआ है। शिकायत के अनुसार राजस्व निरीक्षक तहसील स्थित कार्यालय में कल अपरान्ह सरकारी कार्य कर रहे थे कि विधायक के भतीजे तीन अन्य व्यक्तियों के साथ आये तथा एक आबादी की भूमि के सीमांकन करने के लिये दबाव बनाया। राजस्व निरीक्षक ने जब नियमों का हवाला देते हुए सीमांकन से इंकार किया तो उनके साथ दुव्यवहार व मारपीट की गयी। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

आठ घंटे आपरेषन कर किया लिंग परिवर्तन, युवक बना युवती

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विष्वविद्यालय (केजीएमयू) के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डाक्टरों ने सर्जरी करके एक युवक को लड़की बनाया है। डाक्टर कहते हैं कि सेक्स चेंज करवाना ठीक नहीं है। ऐसा करने पर कई प्रकार के साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। कुशीनगर निवासी 22 वर्षीय रुस्तम को लड़की बनने और लड़कियों की तरह आचार व्यवहार करने का बचपन से शौक था। बच्चों के साथ खेलने कूदने की बजाए ज्यादातर समय अपनी बड़ी बहन और उनकी सहेलियों के साथ बिताता था।

प्लास्टिक सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डा. एके सिंह ने बताया कि एक साल पहले यह युवक उनकी ओपीडी में मुंह पर कपड़ा बांधकर आया और लड़की बनाने की इच्छा जाहिर की। ऐसी स्थिति में उन्होंने इस युवक को मनोरोग चिकित्सक के पास रेफर कर दिया। उन्हें लगा कि इस युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए बेतुकी बात बोल रहा है। मनोरोग चिकित्सक ने जब उसकी मानसिक स्थिति को ठीक पाया और तो डा. सिंह ने उसका उपचार शुरू किया। करीब आठ माह पहले कुछ जांचें करवाने के बाद हार्मोन चेंज के लिए इलाज शुरू किया। आठ मई को उसको एडमिट करने के बाद सर्जरी करने का निर्णय लिया। बाद आठ घंटे तक सर्जरी के दौरान युवक के लिंग को अत्याधुनिक तकनीक के जरिए महिलाओं की योनि की तरह बनाया गया।

नयी तरह की सर्जरी के लिए डाक्टरों की टीम को आठ घंटे लगे। इस सर्जरी में डा. एके सिंह के साथ डा. गुरु रेड्डी, डा. समीर, डा. निखिल, डा. जीपी सिंह और डा. तन्मय ने सहयोग किया। डाक्टरों के अनुसार इस युवक की प्रबल इच्छा देखते हुए लिंग परिवर्तन कर दिया गया लेकिन वह कभी मां नहीं बन सकता है। इसके लिए हार्मोन दवाओं के साइड इफेक्ट की आशंका है। दवाओं और सर्जरी का कुल मिलकर पांच से सात हजार खर्च हुआ है।

जिला जेल में बंद दो कैदियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

बदायूँ। जिला जेल में बुधवार को एक साथ दो कैदियों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद हड़कम्प मच गया है। पुलिस ने दोनों कैदियों के शव पोस्टमार्टम को भिजवाए हैं।

जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी के मुताबिक बुधवार दोपहर के भोजन के बाद सूचना मिली कि नमाज पढ़ने वाले चबूतरे पर दो कैदी बेहोशी की हालत में पड़े हुए हैं जिनकी पहचान बैरक नंबर 12 में रहने वाले असलम (26) व शाहरुख (23) के रूप में हुई। दोनों को तत्काल जेल के अस्पताल में दाखिल कराया गया किन्तु हालत नाजुक होने पर एम्बुलेंस मंगवा कर दोनों को जिला अस्पताल इमरजेंसी में भेजा गया जहाँ दोनों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सदर कोतवाली के रहने वाले असलम को दहेज एक्ट के तहत 12 दिसम्बर 2017 को और गावँ नूरपुर निवासी शाहरुख को हत्या के मामले में हत्त्या के मामले में 15 सितंबर 2017 को जिला जेल में निरुध्द किया गया था। एक साथ दो कैदियों की मौत की सूचना पर आला अधिकारी जेल पहुच गए और घटना की जानकारी ली। कैदियों की मौत की वजह स्पष्ट नही हो पाई है। पोस्टमार्टम के बाद ही कैदियों की मौत के रहस्य से पर्दा उठ पायेगा और उसी आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

भारत-नेपाल का संयुक्त बटालियन स्तर सैन्य युद्धाभ्यास -‘सूर्य किरण-13’ की शुरूआत

लखनऊ । सूर्या कमान के तत्वावधान में आज 30 मई से 12 जून तक उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आयोजित भारत-नेपाल संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास-सूर्य किरण-13 की शुरूआत हुई। भारत एवं नेपाल की सेना के बीच होने वाले इस 13वें संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास का मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के सैनिकों द्वारा दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों एवं जंगलों में सैन्य संबंध स्थापित करने के साथ-साथ आतंकवाद विरोधी अभियानों एवं आपदा प्रबंधन में प्रशिक्षण प्राप्त करना है। इस युद्धाभ्यास के दौरान महत्वपूर्ण व्याख्यान, प्रदर्शन एवं डिरिल सहित जवाबी कार्रवाई, आतंकवाद विरोधी आॅपरेशन तथा आपदा प्रबंधन कार्रवाई का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान देशों के सैनिक अपने अनुभवों को एक दूसरे से साझा करेगें।

एक सरकारी बयान के अनुसार सूर्य किरण एक छमाही सैन्य संयुक्त युद्धाभ्यास है जो बारी-बारी से भारत एवं नेपाल में आयोजित किया जाता है। भारतीय सेना द्वारा विभिन्न देशों के साथ आयोजित होनेवाले सैन्य युद्धाभ्यासों के अपेक्षा नेपाल के साथ आयोजित होनेवाला सूर्य किरण युद्धाभ्यास, इसमें भाग लेने वाले सैनिकों की संख्या के लिहाज से सबसे बड़ा है। 12 जून 2018 को युद्धाभ्यास का समापन से पहले 08 से 10 जून 2018 तक 72 घंटों का विशेष संयुक्त युद्धाभ्यास आयोजित किया जायेगा जिसमें आतंकवाद विरोधी आॅपरेशन के माध्यम से सैनिकों द्वारा संयुक्त युद्ध कौशल का प्रदर्शन किया जायेगा।

राज्यपाल ने शीरा नियंत्रण (संशोधन) अध्यादेश को दी मंजूरी

लखनऊ। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने ‘उत्तर प्रदेश शीरा नियंत्रण (संशोधन) अध्यादेश 2018’ को स्वीकृति प्रदान कर दी है। मौजूदा समय में राज्य विधान मण्डल सत्र में न होने के कारण एवं विषय की तात्कालिकता को देखते हुए राज्यपाल ने राज्य सरकार के प्रस्ताव को विधिक परीक्षणोपरान्त अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। राज्य में चीनी मिलों में बनने वाले शीरे के संग्रह, आपूर्ति, वर्गीकरण व परिवहन तथा उसके मूल्य एवं वितरण को नियंत्रित करने के लिए पूर्व में ‘उत्तर प्रदेश शीरा नियंत्रण अधिनियम 1964’ अधिनियमित है जिसमें शीरे के अनधिकृत क्रय-विक्रय तथा परिवहन को उक्त अधिनियम में दण्डनीय अपराध घोषित करते हुए उसके लिए कारावास और अर्थदण्ड का प्रावधान किया गया था। अध्यादेश के द्वारा ‘उत्तर प्रदेश शीरा नियंत्रण अधिनियम 1964’ में कतिपय संशोधन किये गये हैं।

विपक्ष का ईवीएम राग है सियासी मजाक-भाजपा

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने विपक्ष के ईवीएम राग को सियासी मजाक बताया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि हताश विपक्ष ईवीएम को बेवजह कारण बना रहा है और जनता के नकारे जाने के कारणों पर आंखे मूंद रहा है। उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा की प्रचण्ड जीत भी ईवीएम से ही निकली थी। कई राज्यों में गैर भाजपाई सरकारें भी ईवीएम से सम्पन्न चुनावों में बनी थी लेकिन अब अपनी हार का कारण ईवीएम में तलाशना विपक्ष की हताशा है।

श्री त्रिपाठी ने अखिलेश यादव पर चुटकी लेते हुए कहा कि लैपटाप के हिमायती अखिलेश यादव आस्ट्रेलिया से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर लौटे है फिर भी सपा मुखिया का टेक्नोलाॅजी विरोध ना केवल आश्चर्य में डालता है, बल्कि उनकी इंजीनियरिंग की डिग्री पर संदेह भी खड़ा करता है। ईवीएम मसले पर जब निर्वाचन आयोग ने चुनौती दी थी तब सपा-बसपा-कांग्रेस समेत किसी राजनैतिक दल ने ईवीएम में छेड़छाड़ करने की हिम्मत नहीं जुटाई थी। ऐसे में अब ईवीएम का बेवजह विरोध केवल जुबानी जमाखर्च मात्र है।

रोजगार के बदले लाठी दे रही भाजपा सरकार-कांग्रेस

लखनऊ। राज्यभर के बीएड एवं टीईटी अभ्यर्थियों पर प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा की गयी बर्बर लाठीचार्ज की प्रदेष कांग्रेस के प्रवक्ता अरूण प्रकाश सिंह ने कड़ी निन्दा करते हुए कहा है कि प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के बजाय उन पर लाठी-डण्डे चलवाकर प्रदेश के युवाओं की आवाज दबाने का काम कर रही है। प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बयान जारी कर कहा कि विगत लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। प्रदेश के 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी किन्तु आज सभी वादे सिर्फ जुमले साबित हो रहे हैं। नौकरी देना तो दूर रहा उल्टे नौकरी मांगने पर उन पर लाठियां बरसायी जा रही हैं। प्रदेश सरकार पूरी तरह अलेाकतांत्रिक रवैये पर उतारू है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने और अपना हक मांगने की स्वतंत्रता है किन्तु युवाओं के बल पर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार युवाओं पर लाठियां बरसाकर आदित्यनाथ सरकार नादिरशाही रवैया अख्तियार कर रही है।

युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या

मुजफ्फरनगर। जिले के तितावी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में 25 वर्षीय युवक राहुल ने कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। राहुल को अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल ले जाते समय ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई देसी पिस्तौल बरामद कर ली है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

पत्नी की हत्या के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

गजियाबाद । आद्यौगिक क्षेत्र नोएडा पुलिस ने एक व्यक्ति को अपनी पत्नी का गला दबाकर कथित रूप से हत्या करने के आरोप में बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी आकिल ने पत्नी के अवैध संबंध होने के संदेह में उसकी मंगलवार रात गला दबाकर हत्या कर दी थी। जानकारी के अनुसार बिसरख थाना क्षेत्रान्तर्गत आकिल और इकरा की शादी करीब तीन साल पहले हुई थी। आकिल अकसर पत्नी के चरित्र को लेकर उस पर संदेह करता था। इसे लेकर दोनों में अकसर झगड़ा भी होता था। बीती शाम भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ। आकिल ने गुस्से में इकरा की गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस ने इस संबंध में इकरा के परिजनों की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सुबह आकिल को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने अवैध संबंधों के संदेह के कारण इकरा की हत्या करने की बात स्वीकार की है।

जहरीली गैस के रिसाव से तीन लोगों की मौत

आगरा। पर्यटन नगरी के निकट बरहन में एक सेप्टिक टैंक से जहरीली गैस के रिसाव के चलते एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि आठ अन्य बीमार पड़ गये। जानकारी के अनुसार सब्जी विक्रेता हीरा सिंह के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान इसके चैम्बर से जहरीली गैस का रिसाव शुरू हो गया। पीड़ितों को बीती रात एसएन मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया। हीरा सिंह एवं उसके दो बेटों यशपाल और हेमंत की मौत हो गयी जबकि कई लोगों का उपचार चल रहा है।

बेटी ने दी कथित आत्महत्या करने वाले आईपीएस पिता को मुखाग्नि

लखनऊ । गोली मारकर कथित रुप से आत्महत्या करने वाले एएसपी राजेश साहनी का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस लाइन में अंतिम सलामी के बाद राजेश साहनी के पार्थिव शरीर को राजधानी स्थित बैकुंड धाम पर ले जाया गया। यहां एएसपी राजेश की बेटी श्रेया ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान प्रदेश के बड़े आला अधिकारी और परिवार के लोग भी अंतिम दर्शन करने पहुंचे। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सरकार की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अंतिम संस्कार से पहले पुलिस लाइन में एएसपी राजेश साहनी को श्रद्धांजलि देते हुए गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद डीजीपी ने राजेश साहनी के पार्थिक शरीर को कंधा दिया और बैकुंड धाम ले जाया गया। विदित हो कि गत दिवस उत्तर प्रदेश एटीएस के तेज तर्रार अधिकारी राजेश साहनी ने कथित रुप से आत्महत्या कर ली थी। पीपीएस अधिकारी राजेश साहनी ने गोमतीनगर में एटीएस मुख्यालय में अपनी सरकारी पिस्टल से कनपटी पर गोली मार ली।

कैराना में पुनर्मतदान में 61 प्रतिशत वोट पड़े

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट के 73 बूथों पर बुधवार को पुर्नमतदान में 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 61 प्रतिशत मतदाताओं ने इन 73 बूथो पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बीते सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये कैराना लोकसभा सीट के 73 मतदान केन्द्रों पर पुनरू मतदान का फैसला किया था।

कैराना में पुनर्मतदान के लिये आयोग की तरफ से 500 अतिरिक्त वीवीपैट मशीनें उपलब्ध करायी गयी हैं। साथ ही इनमें किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को यथाशीघ्र दुरुस्त करने के लिये आयोग द्वारा 20 अतिरिक्त इंजीनियर भी तैनात किये गये हैं। आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरियार द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को कैराना में नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के 23, गंगोह विधानसभा क्षेत्र के 45, थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के एक और शामली के चार मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने को कहा था। उल्लेखनीय है कि पिछले सोमवार हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान कैराना सीट पर लगभग 21 प्रतिशत वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदान बाधित होने की शिकायतें दर्ज की गयी थीं। मशीनों में गड़बड़ी की भारी मात्रा में शिकायतों का हवाला देते हुये सपा नेता रामगोपाल यादव, रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह और कांग्रेस के आरपीएन सिंह ने आयोग से चिन्हित मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की थी। इसके अलावा भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव की अगुवाई में पार्टी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने भी आयोग से वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये उचित कार्रवाई करने की मांग की थी।

डीजीपी ने एटीएस अधिकारी की मौत की जांच के आदेश दिये

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने एटीएस के सहायक पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी की असामयिक मृत्यु की सभी परिस्थितियों की जांच के आदेष अपर पुलिस महानिदेशक, लखनऊ जोन को दिये है।एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने एटीएस के सहायक पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की परिस्थितियों की जांच के आदेश एडीजे लखनऊ जोन राजीव कृष्ण को दिये है।

साहनी का अंतिम संस्कार बुधवार को यहां भैसाकुंड शमशान घाट पर किया गया। अंतिम संस्कार का कार्य उनकी बेटी ने किया। इस मौके पर प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार तथा डीजीपी ओपी सिंह समेत तमाम आला पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

वहीं साहनी की मौत के बाद मामले की जांच की मांग राजनीतिक दलो के साथ सोशल मीडिया पर भी जोरशोर से उठ रही थी जिसके बाद डीजीपी ने मामले की जांच के आदेश दिये। गौरतलब है कि पीपीएस अधिकारी राजेश साहनी ने कल सर्विस रिवाल्वर से खुद की कनपटी पर गोली मार ली थी। उन्होंने कल अपने कार्यालय में दोपहर लगभग पौने एक बजे खुदकुशी की। साहनी 1992 बैच के प्रांतीय पुलिस सेवा के अधिकारी थे। पुलिस के अनुसार यह पता लगाया जा रहा है कि साहनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। साहनी (48) उत्तराखंड में हाल ही में पाकिस्तानी जासूस को पकडने के आपरेशन में शामिल थे। उन्हें कई और हाई प्रोफाइल मामले सुलझाने का श्रेय हासिल था।

Loading...

Check Also

अभ्यर्थियों की समस्या को लेकर 18 नवंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा का समय बदला

अभ्यर्थियों की समस्या को लेकर 18 नवंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा का समय बदला

18 नवंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 में दूसरी पाली का समय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com