थॉमस कप में दम दिखाएगा उत्तराखंड का शटलर लक्ष्य सेन

- in उत्तराखंड, राज्य

देहरादून: विश्व की प्रतिष्ठित बैडमिंटन चैंपियनशिप थॉमस कप के लिए उत्तराखंड के लक्ष्य सेन का चयन भारतीय टीम में हो गया है। वे उत्तराखंड से पहले शटलर होंगे, जो थॉमस कप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। थॉमस कप में दम दिखाएगा उत्तराखंड का शटलर लक्ष्य सेन

अल्मोड़ा के उदीयमान शटलर लक्ष्य सेन 20 से 27 मई तक बैंकॉक, थाइलैंड में आयोजित होने वाले बीडब्ल्यूएफ थामस कप के पुरुष एकल वर्ग में अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे। विश्व के नंबर आठ एचएस प्रणय के नेतृत्व में विश्व के जूनियर नंबर चार खिलाड़ी लक्ष्य सेन के साथ ही वी साई प्रणीत और समीर वर्मा को भारतीय टीम में जगह मिली है। 

थॉमस कप पुरुष वर्ग की एक प्रतिष्ठित चैंपियनशिप है। लक्ष्य के घरेलू प्रदर्शन और नेशनल सर्किट में प्रदर्शन को देखते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने उन पर भरोसा जताया है। 

बता दें कि हाल ही में संपन्न ऑकलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य ने ओलंपियन लिन डेन को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कड़ी टक्कर दी थी। तीन सेट तक चले मैच में हालांकि, लक्ष्य अंतिम दो सेट हार गए थे। लेकिन अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की चयनकर्ता समिति का ध्यान आकर्षित किया। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने लक्ष्य की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। उनका कहना है कि थॉमस कप में चयन होने से ओलंपिक 2020 के लिए लक्ष्य का दावा और मजबूत हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड में 2022 की बिसात पर आकार लेगी कांग्रेस की नई कमेटी

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस की नई कमेटी का गठन