उत्तराखंड चार धाम यात्रा के बाद हेमकुंड साहिब यात्रा का भी हुआ शुभारंभ…

उत्तराखंड चार धाम यात्रा के बाद हेमकुंड साहिब यात्रा का भी शुभारंभ हो गया है।  बदरीनाथ-केदारनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों में यूपी, दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अन्य राज्यों से तीर्थ यात्री दर्शन करने को उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। चार धाम यात्रा रूट उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट भी जारी किया गया है। 

लेकिन, इसी के बीच हेमकुंड साहिब दर्शन के दौरान एक तीर्थ यात्री की मौत हो गई। आपको बता दें कि हेमकुंड साहिब यात्रा का शुभारंभ 20 मई से हुआ था। हेमकुंड साहिब मार्ग पर भी घांघरिया के समीप एक यात्री की मृत्यु हो गई। यमुनोत्री धाम के दर्शन को आये एक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर घांघरिया के समीप एक यात्री की मृत्यु हो गई। पुलिस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को सरदार मंजीत सिंह पुत्र सरदार जुगिंदर सिंह निवासी सुल्तानपुर थाना तलवण्डी चौधरिया जिला कपूरथला पंजाब उम्र 45 वर्ष पुलना से घाघरिया आते हुए अचानक बेहोश हो गए।

इनके साथी द्वारा कंडी और संगत की मदद से घाघरिया चिकित्सालय मंजीत को लाया गया। जहां परीक्षण के बाद डाक्टर ने मंजीत सिंह को मृत घोषित किया। मृतक का पंचायतनामा भरा गया। और मृतक के भाई को इसकी सूचना दी गई है।

Back to top button