उत्तराखंड में अगले तीन दिन हो सकती है भरी बारिश , मौसम विभाग ने दी चेतावनी

- in उत्तराखंड

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके तहत 21 और 22 अगस्त को कुमाऊं मंडल में भारी बारिश हो सकती है।

जबकि, 23 अगस्त को पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने सभी संबंधित विभागों को सूचित कर दिया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेशभर में 21 अगस्त से दोबारा भारी से भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। इसके तहत राजधानी देहरादून में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

राजधानी में हो सकती है एक या दो दौर की बारिश

राजधानी में कई दिन बाद रविवार को खिली तेज धूप की वजह से दिन का तापमान 6.7 डिग्री उछल गया। हालांकि दोपहर बाद बादल छाने से कुछ राहत मिली।
शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 27.3 डिग्री था। वहीं, रविवार को सुबह से तेज धूप खिलने से गर्मी बढ़ गई। इससे राजधानी में तापमान भी बढ़ गया। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 34 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार के मुकाबले तापमान में 6.7 डिग्री का उछाल दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को भी दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। हालांकि, राजधानी में एक या दो दौर की बारिश भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल डील पर राहुल गांधी के बयान में सीएम रावत का पलटवार, कहा ‘उन्होंने पढ़ी गलत स्क्रिप्ट’

राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के